जिम जाने वाले बरतें सावधानी, जिम के उपकरणों से हो सकता है भयानक नुकसान

KNEWS DESK-  जिम जाकर बॉडी बनाना बहुत से लोगों को पसंद होता है। हम सभी किसी न किसी तरीके से अपनी बॉडी को स्वस्थ और आकर्षक बनाने की इच्छा रखते हैं। जिम जाने में कई बार हमें आलस महसूस होता है, क्योंकि वहां पर काम करने और संयम बनाए रखने के लिए समय, ऊर्जा और प्रयास की आवश्यकता होती है। इसलिए हम अक्सर विभिन्न कारणों से जिम जाने में सुधार करने की जरूरत महसूस करते हैं।

दूसरी ओर, कई बार हमें वायरल होने की इच्छा होती है और हम सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति को दर्शाने के लिए इंटरनेट पर यात्रा करते हैं। यह स्वाभाविक है कि जब हम एक उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करते हैं या कुछ अनोखा करते हैं, तो हम चाहते हैं कि लोग हमारे बारे में जानें और हमारी प्रशंसा करें। सोशल मीडिया इसका एक माध्यम है जहां हम अपनी उपलब्धियों को साझा कर सकते हैं और लोगों के साथ अपने अनुभव साझा कर सकते हैं।

वायरल हो रही वीडियो जो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही है, वह काफी दिलचस्प है।  इसमें एक युवक को डंबल लेकर एक्सरसाइज करते हुए दिखाया गया है, जबकि एक्सरसाइज करते समय उसके पासी उपकरण टूट जाता है और वह जमीन पर गिर जाता है। यहां तक कि आसपास के लोग आकर उसे सहायता करते हैं।

वीडियो इसलिए वायरल हो रहा है क्योंकि इसमें एक अनोखी परिस्थिति दिखाई जा रही है। युवक की मशीन का टूटना और उसका गिर जाना, जो आमतौर पर एक्सरसाइज करते समय हो सकता है| यह वीडियो देखने वालों को मनोरंजन दे सकता है, जिसके कारण लोग इसे अपने संपर्कों और अन्य सोशल मीडिया यूजर्स के साथ साझा करने का उत्साह रख रहे हैं।

वीडियो देख रहे यूजर ने कहा बंदे में हिम्मत थी वह मुस्कुराता हुआ खड़ा हो गया वहीं एक अन्य ने कहा कि उसकी रीढ़ की हड्डी को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचेगा। एक अन्य यूजर ने कहा मैं देखता हूं कि मेरे जिम में लोग इस तरह के सेट करते हैं, मैंने कभी कोशिश नहीं की क्योंकि मुझे लगता है कि मेरे साथ ऐसा हो सकता है कि मैं जिम छोड़ दूं और स्विच कर लूं।

About Post Author