होली पर मेहमानों का करें खास स्वागत, घर पर बनाएं ये स्पेशल स्नैक्स

होली के मौके पर नॉन वेज का भी तड़का लगाना है तो इस होली आप भी ट्राई करें इन शानदार नॉनवेज रेसिपीज को।

 

बस चंद दिन ही बचे हुए हैं रंगों का त्यौहार यानि होली आने में। होली के दिन जिस तरह से लोग रंगों के साथ खेलना पसंद करते हैं, ठीक वैसे ही कई लोग वेज के साथ-साथ नॉन वेज भी खाना पसंद करते हैं। कुछ राज्यों में होली के दिन नॉन वेज के बिना होली का त्यौहार माना ही नहीं सकते हैं।लेकिन, हर समय और खासकर होली के दिन भी एक ही तरह से तैयार नॉन वेज के व्यंजन खा-खाकर बोर भी हो जाते हैं। तो हम आपके लिए ले कर आ गये है कुछ अलग और स्वादिष्ट रेसिपीज |

इन रेसिपीज को आप होली के मौके पर घर पहुंचें मेहमानों के सामने भी परोस सकती हैं। इन्हें बनाने में आपको अधिक मेहनत भी करने की ज़रूरत नहीं और न ही अधिक समय लगता है। तो चलिए जानते हैं।

चीज़ चिकन फिंगर

सामग्री

चिकन- 500 ग्राम, नमक-स्वादानुसार, कॉर्न फ्लोर- 3 चम्मच, हल्दी पाउडर-1/2 चम्मच, लाल मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच, मैदा-2 चम्मच, काली मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच, लहसुन पेस्ट-1/2 चम्मच, नींबू रस-1/2 चम्मच, तेल-2 कप, चीज-1 कप

 

बनाने का तरीका

  • सबसे पहले आप किचन को साफ कर लीजिये और चिकन से हड्डियां निकालकर मिक्सर में डालकर दरदरा पीस लीजिये ।
  • अब इस चिकन पेस्ट में लाल मिर्च-काली मिर्च, लहसुन पेस्ट, चीज आदि सामग्री को डालकर मिक्स कर लीजिये और इस मिश्रण को फ्रिज में रख दीजिये।
  • कुछ देर बाद फिर्ज़ में से निकालने के बाद हाथ से फिंगर के शेप में इस मिश्रण में से तैयार कर लीजिये।
  • इधर आप एक पैन में तेल गरम होने के लिए रख दीजिये। (स्वीट चिकन)
  • अब आप मैदा और कॉर्न फ्लोर का एक घोल तैयार कर लीजिये तैयार चिकन फिंगर को अच्छे से डुबोकर निकाल लीजिये और तेल में फ्राई कर लीजिये।

About Post Author