विपक्ष की दो दिनों तक चलने वाली दूसरी बैठक में कांग्रेस निभा रही सक्रिय भूमिका

KNEWS DESK… विपक्षी दलों के नेताओं की दूसरी बैठक को लेकर कांग्रेस सक्रिय भूमिका में दिखाई देने लगी है. कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने राज्य प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और राज्य के गृह मंत्री परमेश्वर के साथ 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली बैठक के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय में तैयारियों की समीक्षा की.

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे  पहले ही शीर्ष विपक्षी नेताओं को दूसरी एकता बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर चुके हैं. शीर्ष विपक्षी दल के नेताओं को संबोधित एक पत्र में, मल्लिकार्जुन खड़गे ने 23 जून को बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा पटना में आयोजित विपक्ष की बैठक का भी जिक्र किया.

यह भी पढ़ें… UCC के बहाने पीएम मोदी का विपक्षी एकता पर वार, पड़ी दरार

8 नई पार्टियों ने दिया अपना समर्थन

बेंगलुरु में 17 से 18 जुलाई तक कांग्रेस द्वारा बुलाई जा रही विपक्षी एकता की बैठक में कम से कम 24 राजनीतिक पार्टियों के शीर्ष नेता भाग लेंगे. सूत्रों के अनुसार, आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ एकजुट मोर्चा पेश करने की विपक्षी पार्टियों की कोशिशों को 8 नई पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि पिछले महीने बिहार के पटना में विपक्षी दलों की बैठक के बाद कर्नाटक के बेंगलुरु में होने वाली दूसरी बैठक में 24 सियासी पार्टियों के शीर्ष नेता शामिल होंगे. विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल होंगी.

 

About Post Author