चिकमंलूर से चुनावी जनसभा को सीएम योगी ने सम्बोधित करते हुए विपक्ष पर साधा निशाना

कर्नाटक विधानसभा चुनाव।कर्नाटक चिकमंलूर में सीएम योगी ने चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए विपक्ष पर साधा निशाना। सीएम योगी ने कांग्रेस पर हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। कर्नाटक के चिकमंगलूर में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कर कांग्रेस हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है।

दरअसल आपको बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुानव में प्रचार प्रसार करने के लिए सभी राजनीतिक पीर्टियां पुर जोर ताकत लगाए हुए हैं। तो वबं पर आज सीएम योगी ने कर्नाटक में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने के लिए पहुंचे जहां पर उन्होंने जनता को साधने की कोशिश की। आस दौरान सीएम ने कहा कि  “मैं श्री राम की पावन जन्मभूमि उत्तरप्रदेश से यहां प्रभु श्रीराम के अनन्य भक्त सहयोगी हनुमान की इस धरा पर आया हूं। कर्नाटक और उत्तरप्रदेश हजारों सालों से एक अनन्य भाव के साथ जुड़े हुए हैं। ये दोनों राज्य एक साथ जुड़कर एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संदर्भ में काम कर रहे हैं।

सीएम ने दावा करते हुए कहा कि  , ‘जब कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सरकार सत्ता में थी, तो पीएफआई को प्रोत्साहन मिला लेकिन, ‘डबल इंजन सरकार’ के कारण शांति, सद्भाव और सुरक्षा है। जैसे उत्तर प्रदेश एक शांतिपूर्ण राज्य बन गया है, कर्नाटक में डबल इंजन सरकार ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाकर उसकी रीढ़ तोड़ने की कोशिश की।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए योगी ने बजरंगबली के लगवाए नारे

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है और कोई हिंदू समाज का नागरिक इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता है। अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा जो 500 से अधिक सालों से लंबित था और “एक नारे की शक्ति” द्वारा हल किया गया था, आदित्यनाथ ने भीड़ को उनके बाद ‘जयकारा वीर बजरंगी, हर हर महादेव’ दोहराने के लिए भी कहा।

कर्नाटक की जनता को आयोध्या आने का दिया आमंत्रण 

सीएम योगी ने इस दौरान कर्नाटक की जनता को अयोध्या आने कि लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश और कर्नाटक में आपसी संबंध कई मायनों में महत्वपूर्ण है। अयोध्या में प्रभू राम के भव्य मंदिर का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है। आज मैं यहां आप सभी के लिए निमंत्रण लेकर आया हूं। जनवरी 2024 में मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। प्रभू राम का ये सेवक यूपी में आपके भव्य स्वागत के लिए आपका इंतजार करेगा।

About Post Author