झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: हेमंत सोरेन ने किया सीट शेयरिंग का ऐलान, 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी JMM और कांग्रेस

KNEWS DESK, झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा के साथ ही राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आईएनडीआईए गठबंधन की बैठक आयोजित की गई, जिसमें सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर निर्णय लिया गया।

Hemant Soren Says RJD and Left will get 11 seats JMM-Congress will divide 70 seats RJD और लेफ्ट को 11 सीटें; 70 में होगा JMM-कांग्रेस का बंटवारा, हेमंत सोरेन का ऐलान, झारखंड न्यूज़

सीट शेयरिंग का फॉर्मूला

बैठक के बाद हेमंत सोरेन ने घोषणा की कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस मिलकर 70 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वहीं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और भाकपा (माले) 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। यह गठबंधन झारखंड में विपक्ष की एकता को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

एनडीए की तैयारी

इसी बीच राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने भी अपने सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर काम करना शुरू कर दिया है। भाजपा एक-दो दिन में अपने उम्मीदवारों का ऐलान करने की योजना बना रही है, जिससे चुनावी रणनीतियों में और तेजी आएगी।

राजनीतिक माहौल

झारखंड में चुनावी माहौल गरमाता जा रहा है, जहां सभी पार्टियां अपनी रणनीतियों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं। आगामी चुनाव में जनता के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना सभी दलों के लिए एक चुनौती होगी।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.