सैन्य अभियानों की समीक्षा करने जम्मू पहुंचेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

जम्मू-कश्मीर।  रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंचकर उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे । जिसके लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह नई दिल्ली से रवाना हो चुके हैं। जम्मू में होने वाली बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत उत्तरी कमान प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी भी शामिल होंगे।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक बता दें कि रक्षामंत्री आईबी और एलओसी के अलावा राजोरी-पुंछ में हुए हमलों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी लेंगे। राजनाथ को कश्मीर समेत जम्मू संभाग में चल रहे सैन्य ऑपरेशनों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। एक सप्ताह के अंदर राजोरी और पुंछ में दस जवान शहीद हो चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ व संभाग क्षेत्र में लगातार आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिल रही है। जी 20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के बीच और राजोरी में चल रहे ऑपरेशन के दौरान रक्षामंत्री का यह दौरा अहम माना जा रहा है। उधर राजोरी के केसरी हिल इलाके में जारी सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है जबकि अन्य के जख्मी होने की सूचना मिल रही है। मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए है। मौके पर उत्तरी कमान प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी पहुंचे हुए हैं। वह पूरे ऑपरेशन की कमान संभाले हुए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकी के पास से एक एके 56, चार मैगजीन, एके 56 के राउंड, एक पिस्टल, तीन ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू में राजोरी मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सभी के पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव भेजे गए।

About Post Author