कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, इन नेताओं पर जताया भरोसा

KNEWS DESK- कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपने नौ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में पार्टी ने कई प्रमुख नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा है, जिनमें पार्टी महासचिव गुलाम अहमद मीर को डोरू से और प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष विकार रसूल वानी को बनिहाल से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

यह सूची तब जारी की गई है जब कांग्रेस और उसकी सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर समझौता कर लिया है। दोनों दलों के बीच समझौते के तहत, नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीटों पर और कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

https://x.com/INCIndia/status/1828142883112919109

कांग्रेस ने निम्नलिखित उम्मीदवारों की घोषणा की है-

डोरू- गुलाम अहमद मीर

बनिहाल- विकार रसूल वानी

त्राल- सुरिंदर सिंह चन्नी

देवसर- अमानुल्लाह मंटू

अनंतनाग- पीरजादा मोहम्मद सईद

इंदरवाल- शेख जफरुल्लाह

भद्रवाह- नदीम शरीफ

डोडा- शेख रियाज

डोडा पश्चिम- प्रदीप कुमार भगत

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा। मतगणना 4 अक्टूबर को की जाएगी। यह चुनाव कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है, जो इस समय जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक परिस्थितियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा से चुनावी मैदान में उनके इरादे और रणनीति की स्पष्ट झलक मिलती है।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तसलीमा नर्स के परिजनों से की मुलाकात, न्याय का दिलाया भरोसा

About Post Author