यूएन ने फिलिस्तीनियों की मदद के लिए मांगे 2400 करोड़ रुपये, गाजा पर बड़ा हमला करने की तैयारी में इजरायल

KNEWS DESK- मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने एक आपातकालीन अपील जारी की है। यूएन के इस कार्यालय ने दुनियाभर देशों से फिलिस्तीनियों की मदद के लिए 2400 करोड़ रुपये मांगे हैं। इस पैसे का इस्तेमाल 12 लाख लोगों की मदद करने के लिए किया जाएगा।

इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र से कहा कि वह अपने कर्मचारियों को गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से से 24 घंटे में हटा लें। साथ ही गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से में स्थित फिलिस्तीनियों को भी अगले 24 घंटे में दक्षिणी हिस्से में जाने को कहा गया है। ऐसा लग रहा है कि इजरायल यहां पर एयरस्ट्राइक करने वाला है।

“इजरायल के जमीनी हमलों से निपटने के काबिल हैं हम”

हमास की मिलिट्री विंग ने कहा है कि वह गाजा में इजरायल के जमीनी हमलों से निपटने के काबिल हैं। हमास के मिलिट्री विंग कासेम बिग्रेड के प्रवक्ता अबु ओबैदा ने कहा कि हम अपनी रक्षा के पहलुओं पर तैयारियों को फिर से दोहराते हैं। जमीन के जरिए दुश्मन की कार्रवाई हमें नए विकल्पों की ओर जाने को मजबूर करेगा, जिसकी वजह से दुश्मन को बड़ा नुकसान होगा।

WHO ने चेताया- गाजा की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि गाजा की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। डब्ल्यूएचओ का कहना है कि ये टूटने की कगार पर है। गाजा में मानवीय आपदा की चेतावनी दी गई है। इजरायल की एयरस्ट्राइक की वजह से गाजा के अस्पतालों को भी नुकसान पहुंचा है।

Israel- Hamas War LIVE: इजरायली वायुसेना के गाजा में हवाई हमले जारी, हमास  के 3600 ठिकानों को किया जमींदोज - Israel hamas war live updates first  flight carrying 212 indian nationals from

4.23 लाख फिलिस्तीनी बेघर

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बताया है कि इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध की वजह से 4.23 लाख फलस्तीनी बेघर हुए हैं। दुजारिक ने बताया कि गाजा में संयुक्त राष्ट्र के तहत चलाए जाने वाले 92 स्कूलों में करीब 2,18 लाख लोगों ने शरण ली हुई है।

About Post Author