Ukraine Crisis: रूस ने पूर्वी यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर मारे गए बम, 30 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आज शुक्रवार को रूस ने यूक्रेन के पूर्वी शहर क्रामाटोर्स्क में एक रेलवे स्टेशन पर रॉकेट से हमला कर दिया है, इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत होने की खबर है. 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

यूक्रेन के रेलवे प्रमुख ने बताया कि, नागरिकों को निकालने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे रेलवे स्टेशन पर रॉकेट हमले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई. दोनेस्त्क क्षेत्र के गवर्नर ने कहा, ‘रॉकेट हमले के वक्त हजारों नागरिक, वहां से जाने का इंतजार करते हुए रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे.’

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने अपडेट में दी जानकारी-

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने अपने नए अपडेट में घोषणा की है कि, रूस की सेना उत्तरी यूक्रेन से बेलारूस और रूस की तरफ से पूरी तरह से हट गई है, इनमें से सेना को डोनबास में लड़ने के लिए पूर्वी यूक्रेन में ट्रांसफर कर दिया जाएगा जिसमें डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलगाववादी क्षेत्र शामिल हैं, इनमें से कई बलों को पूर्व में तैनात करने के लिए पहले तैयार करना होगा।

यूक्रेन के पूर्व और दक्षिण शहरों में रूस की गोलाबारी जारी है। रूस की सेना रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर इजियम से दक्षिण में आगे बढ़ गई है, जो मास्को के नियंत्रण में है. बीबीसी ने एक रिपोर्ट में कहा कि उत्तर में कीव के आसपास के क्षेत्र से अपनी सेना वापस लेने के बाद रूस अब पूर्वी यूक्रेन पर कब्जा करना चाहता है।

About Post Author