ऋषि सुनक ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से की मुलाकात, गाजा के अबराज अल-जहरा में एयरस्ट्राइक

KNEWS DESK- इजरायल-हमास युद्ध का 13वां दिन है। आज यानि 19 अक्टूबर को ब्रिटेन पीएम ऋषि सुनक ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की। वहीं दूसरी ओर इजरायल की सेना ने कहा कि वह लेबनान में एंटीटैंक, गोलाबारी और तोप के हमलों को जवाब दे रही है। आईडीएफ ने कहा कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लगभग दो सप्ताह से यहां गोलीबारी शुरू है हालांकि यह गोलीबारी आम नागरिकों वाले इलाकों में नहीं हुआ।

इजरायल की अर्थव्यवस्था में युद्ध के बाद आता है उछाल

इजराइल के उद्योग मंत्री नीर बरकत ने कहा, “युद्ध खत्म होने वाला है… युद्ध लड़ने के साथ-साथ हमारे द्वार व्यापार के लिए भी खुले हुए हैं। इजरायल में हर युद्ध के बाद अर्थव्यवस्था में भारी उछाल आता है। यहां निवेश करने का अच्छा समय है.”

“स्पष्ट हो गया कि कौन इजरायल का सच्चा दोस्त है”

इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “ऐसे कठिन समय में यह स्पष्ट हो गया कि कौन इजरायल का सच्चा दोस्त है। यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक को इजरायल आने और समर्थन देने के लिए धन्यवाद. यह सभी मानवता के मूल्यों के लिए एक लड़ाई है। अगर हम हमास और अन्य आतंकवादी संगठनों को आपराधिक हमले करने से नहीं रोकेंगे तो वे ऐसा करते रहेंगे.”

ये भी पढ़ें-  जाति गणना पर सवाल मचा बवाल !

आवासीय इमारत पर इजरायली हमला

दक्षिणी गाजा पट्टी के एक अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि खान यूनिस शहर में एक आवासीय इमारत पर इजरायली हमले में कम से कम 12 लोग मारे गए और 40 लोग घायल हुए।

About Post Author