भारत के लोगों को राहत, अमेरिका जल्द देगा वीजा अप्रूवल..

भारत के अच्छे स्वभाव को देखते अमेरिका ने भारत के लोगों को बहुत बड़ा तौफा दिया है। अमेरिका में वीजा के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।अमेरिका के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा है कि लोगों के बीच आपसी संबंध भारत और अमेरिका के रिश्तों का आधार हैं और इन्हें बनाए रखने के लिए वीजा वेटिंग की लंबी अवधि की समस्या से निपटना बेहद जरूरी है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि सरकार ने वीजा वेटिंग के समय को कम करने के लिए पहले ही कई कदम उठाए हैं और आगे भी उपाय किए जाएंगे।

भारत और अमेरिका के बीच संबध अच्छे – जैक्सन

जैक्सन ने कहा, भारत और अमेरिका के बीच संबंध दुनिया में हमारे सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक हैं और जब मैं इन संबंधों को देखती हूं, तो मुझे लगता है कि दोनों देशों के लोगों के आपसी संबंध इन रिश्तों का आधार हैं। उन्होंने कहा, ”वीजा वेटिंग की अवधि की समस्या से निपटना केवल लोगों के आपसी संबंध बनाए रखने ही नहीं, बल्कि उन्हें विस्तार देने के लिए भी अहम है।”

समस्या से निपटना जरूरी

वाणिज्य दूतावाास संबंधी मामलों के लिए उप सहायक विदेश मंत्री जूली स्टफ्ट ने भी कहा,” इस समस्या से निपटना हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। भारत में (अमेरिका के लिए) वीजा चाहने वाले हर व्यक्ति के लिए लंबे प्रतीक्षा समय की स्थिति से बाहर निकलने के लिए हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। यह स्थिति निश्चित ही आदर्श नहीं है।” उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय ने इस समय को कम करने के लिए पहले ही कई कदम उठाए हैं और आगे भी उपाय किए जाएंगे।

About Post Author