पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर मार्विया मलिक पर हुआ गोलियों से जानलेवा हमला

पाकिस्तान, पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर मार्विया मलिक पर हुआ जानलेवा हमला । मार्विया ने बताया कि शुक्रवार को उनके घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने उनपर हमला किया। हालांकि उन्हें हमले में मामूली चोट आई हैं और वह सुरक्षित हैं। बंदूकधारियों ने 26 वर्षीय मलिक पर उस समय गोलियां चलाईं, जब वह पाकिस्तान के लाहौर में एक फार्मेसी से घर लौट रही थी। मलिक ने पुलिस को बताया कि “उन्हें पाकिस्तान में ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए आवाज उठाने के लिए कुछ समय से धमकी भरे फोन आ रहे थे।”

ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर मार्विया मलिक ने कहा कि “उन्होने अपनी जान के खतरे के रहते लाहौर छोड़ दिया है। इस्लामाबाद और मुल्तान में रहने लगी हैं।” पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट द डॉन ने बताया कि “वह कुछ दिन पहले एक सर्जरी के लिए लाहौर लौटी थी।” मार्विया मलिक ने अपने परिवार द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद 2018 में न्यूज़ एंकर बनने वाली पहली ट्रांसजेंडर व्यक्ति बनकर इतिहास रच दिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक “पाकिस्तान फैशन डिजाइन काउंसिल द्वारा सालाना आयोजित होने वाले एक प्रमुख फैशन शो में पहली ट्रांसजेंडर मॉडल बनने के कुछ ही दिनों बाद उन्होंने पाकिस्तान के कोहेनूर टीवी पर अपनी शुरुआत की थी। इसके बाद उन्हें कई लोगो से पॉज़िटिव रेस्पोंस मिला, लेकिन कुछ लोग उनके विरोध में खड़े थे।

मार्विया मलिक ने एक मीडिया आउटलेट को दिए इंटरव्यू में खुद से जुड़ी कई बातें साझा की थी। वह कहती हैं कि “मुझे फैशन उद्योग से जुड़े लोगों से बहुत सराहना मिली जब मैंने दो हफ्ते पहले कैटवॉक मॉडलिंग की थी, और अब यह काफी जबरदस्त था।”

उन्होने कहा कि “10वीं कक्षा के दौरान मुझे बाहर निकाल दिया गया था, जिसके बाद मैंने एक ब्यूटी सैलून ज्वाइन किया, इतना ही कमाया कि कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर सकूँ, लेकिन यह आसान नहीं था। मेरी कहानी उस सड़क पर हिजड़े से अलग नहीं है जिसे आप भीख मांगते हुए देखते हैं।” उन्होने कहा कि “वह अपने समुदाय सहित सभी के लिए एक उदाहरण है। यदि ट्रांसपर्सन फैशन या मीडिया उद्योगों में अपना स्थान बना सकते हैं, तो वे अन्य क्षेत्रों में भी महत्वपूर्ण हैं।”

About Post Author