कनाडा में बड़ा विमान हादसा, दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की मौत

KNEWS DESK- कनाडा के वैंकूवर में बड़ा हादसा हो गया। यहां विमान दुर्घटना में दो भारतीय ट्रेनी पायलट सहित तीन लोगों की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, इलाके में एक पेड़ से टकराने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और एक होटल की इमारतों के पीछे झाडियों में जा गिरा।

चिलिवैक में विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई. (फोटो- CBC)

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे में मरने वाले दोनों भारतीय पायलट का नाम अभय गडरू और यश विजय रामुगाडे है और वह मुंबई के रहने वाले थे। स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच का जांच कर रहे हैं।

कनाडा पुलिस ने बयान में कहा, ‘घटनास्थल का मुआयना कर लिया गया है और इलाके में लोगों के हताहत होने या किसी जोखिम की कोई सूचना नहीं है। ये हादसा दो इंजन वाले छोटे विमान जिसका नाम पाइपर पीए -34 सेनेका है उसमें हुआ है.’ रिपोर्ट के मुताबिक, पाइपर पीए -34 1972 में बनाया गया था और 2019 में रजिस्टर किया गया था।

पुलिस ने कहा है कि वे मृतक के परिजनों को इसकी जानकारी देने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि क्रैश की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि वह जांचकर्ताओं को भेज रहा है। आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं ने कहा कि पांच एम्बुलेंस और एक पैरामेडिक सुपरवाइजर दुर्घटनास्थल पहुंचे। दो एयर एम्बुलेंस हेलीकॉप्टर रास्ते में थे लेकिन दुर्घटना वाले इलाके में पहुंचने से पहले ही उन्हें रद्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ें-   पहले दिन ही अक्षय कुमार की फिल्म का हुआ बुरा हाल, जानें ‘मिशन रानीगंज’ के पहले दिन का कलेक्शन

About Post Author