जानिए आखिर क्यों पाकिस्तान में ट्रेंड हुआ पाइनेप्पल

knews desk, वर्तमान समय में भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान कंगाली की कगार पर खड़ा है, इसके साथ ही वह गहरे आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है. पूर्व पीएम इमरान खान को पद से हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान की इकॉनमी खस्ताहाल और पस्त हो चुकी है. इस बीच पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही महंगाई के कारण जनता दाने-दाने को मोहताज हो गई है. वहीं रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखने वालों के लिए भी हाल बेहाल नजर आ रहे हैं.

इसी बीच जहां पाकिस्तान की जनता रमजान के महीने में रोजे के बाद मुश्किल से ही इफ्तार के लिए राशन इकट्ठा कर पा रही है. वहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ की बेटी मरियम नवाज शरीफ को घर में इफ्तार के लिए फ्रूट चाट बनाते देखा जा रहा है. जिस दौरान वह फलों के टुकड़ों को मिलाकर फ्रूट चाट बनाती दिख रही हैं. उनके इस वीडियो के सामने आने के बाद पाकिस्तान में ट्विटर पर पाइनेप्पल ट्रेंड करने लगा है.

पाकिस्तान के खस्ताहाल को देखते हुए हाल ही में केंद्रीय मंत्री एहसान इकबाल ने देशवासियों से कम चाय पीने की अपील की थी. उनका कहना था कि “वर्तमान में पाकिस्तान उधार की चाय खरीद रहा है. ऐसे में पाकिस्तानियों को एक से दो प्याली कम चाय पीनी चाहिए. फिलहाल वर्तमान समय में पाकिस्तानी सरकार अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ ही चीन और सऊदी अरब जैसे देशों से कर्ज की तलाश में है.”

About Post Author