न्यू ईयर पर डोली जापान की धरती, 7.4 तीव्रता के भूकंप से सुनामी की आहट

KNEWS DESK- न्यू ईयर पर जापान की धरती कांप उठी है। आपको बता दें कि यहां 7.4 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया। भूकंप के बाद समुद्र का जलस्तर डेंजर लेवल तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं लोगों से घर खाली करने की तक अपील की गई है।

जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी (JMA) के मुताबिक शक्तिशाली भूकंप के झटके पश्चिमी जापान के इशिकावा प्रांत में महसूस किए गए। जापान के एनएचके ब्रॉडकास्टर ने बताया कि जापान सागर तट के साथ निगाटा, टोयामा, यामागाटा, फुकुई और ह्योगो प्रान्त में भी सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग से जुड़े जापानी अधिकारियों के मुताबिक सुनामी के कारण समुद्र की लहरें 5 मीटर तक ऊंची उठ सकती हैं इसलिए लोगों से जितनी जल्दी हो सके ऊंची भूमि या पास की किसी बिल्डिंग की चोटी पर भागने का आग्रह किया गया है।

कई मीटर ऊंची उठी लहरें

जापान के अधिकारियों के मुताबिक, भूकंप के झटकों के कारण समुद्र की लहरें 5 मीटर तक उठ सकती है, जिसको देखते हुए आसपास के लोगों को ऊंचे स्थानों और बिल्डिंग में जाने का आग्रह किया है। एनएचके की रिपोर्ट के अनुसार, इशिकावा प्रान्त में वाजिमा शहर के तट पर 1 मीटर से अधिक ऊंची लहरें उठीं। एनएचके की रिपोर्ट के अनुसार, होकुरिकु इलेक्ट्रिक पावर ने कहा कि वह अपने परमाणु ऊर्जा संयंत्रों में किसी भी अनियमितता की जांच कर रहा है।

ये भी पढ़ें-    बजाज 9 जनवरी को अपना अपडेटेड Bajaj Chetak EV करेगा लॉन्च, मिल सकते हैं ये शानदार फीचर्स!

About Post Author