इजरायली PM नेतन्याहू ने हमास को दी कड़ी चेतावनी, ‘इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी’

KNEWS DESK- इजरायली PM नेतन्याहू ने हमास को कड़ी चेतावनी दी। आपको बता दें इजरायल और फिलिस्तीन के बीच बीते 7 अक्टूबर से जंग जारी है। इन 3 दिनों के दौरान युद्ध की वजह से अब तक गाजा और वेस्ट बैंक में 704 लोगों की मौत हुई है और 2,616 लोग घायल हो चुके है। वहीं इजरायल में 900 लोगों की मौत हो चुकी है और 3800 घायल है। इसी बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि इजरायल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया है लेकिन खत्म हम करेंगे।

‘इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी’

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने एक संबोधन में कहा, “इजरायल युद्ध में है. हम यह युद्ध नहीं चाहते थे. इसे सबसे क्रूर तरीके से शुरू किया गया था।  इजरायल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया, लेकिन इजरायल इसे खत्म कर देगा। ” पीएम नेतन्याहू ने हमास पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमास समझ जाएगा कि उन्होंने हम पर हमला करके ऐतिहासिक गलती की है। हम ऐसी कीमत वसूलेंगे जो उन्हें और इजरायल के अन्य दुश्मनों को आने वाले दशकों तक याद रहेगी।

ISIS से की हमास की तुलना

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने बंधक बनाए गए लोगों की दुर्दशा पर बोलते हुए कहा कि हमास ने निर्दोष इजरायलियों के खिलाफ जो क्रूर हमले किए, ये चौंकाने वाले हैं। उनका घरों में घुसकर परिवारों को मारना, फेस्टिवल में सैकड़ों की संख्या में  युवाओं की हत्या करना, बच्चों और बुजुर्गों का अपहरण करना. ये सब बर्बरता है। उन्होंने हमास की तुलना ISIS से की और उसे हराने का आह्वान किया। इसके अलावा उन्होंने संबोधन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित अन्य विश्व नेताओं को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया।

About Post Author