आम आदमी पार्टी नेता अमानतुल्लाह खान पर ईडी का एक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने की छापेमारी

KNEWS DESK- दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) नेताओं के खिलाफ ईडी लगातार एक्शन मोड में नजर आ रही है। इसी क्रम में ईडी ने अमानतुल्लाह खान के यहां छापेमारी की है। ED ने ये रेड पिछले साल अमानत उला खान के ऊपर लगे वक़्फ़ बोर्ड जमीन घोटाले के आरोप को आधार बनाकर डाली है। पिछले साल एन्टी करप्शन ब्यूरो ने अमानत से जुड़े 5 ठिकानों पर दिल्ली में रेड की थी। इस रेड के 12 लाख रुपये कैश, 1 बिना लाइसेंसी बरेटा पिस्टल और 2 अलग-अलग बोर के कारतूस बरामद हुए थे।

पहले भी ईडी ने की कार्रवाई

पिछले साल एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था और बाद में उन्हें जमानत भी मिल गई थी। ईडी की ये रेड उन डायरियों को लेकर चल रही है जो पिछली साल वक्फ बोर्ड मामले में एसीबी की छापेमारी के दौरान आप विधायक के करीबी के ठिकानों से मिली थी। दरअसल दिल्ली वक्फ बोर्ड वित्तीय अनियमितता मामले में सीबीआई और एसीबी ने अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं।

अमानतुल्लाह खान को पिछले साल एसीबी ने गिरफ्तार किया था। तलाशी के दौरान कुछ डायरियां बरामद हुईं। ये डायरियां अमानतुल्लाह खान के करीबी के पास से मिलीं थीं। जिसमें हवाला ट्रांसजेक्शन की बात सामने आई थी। कुछ विदेश से भी ट्रांसजेक्शन सामने आए थे। एसीबी ने अपनी जांच ईडी के साथ शेयर की थी।

अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए उन्होंने 32 लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया था। आरोप था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में आप विधायक ने भ्रष्टाचार और पक्षपात किया था। इसके अलावा, अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने बोर्ड के धन का भी दुरुपयोग किया है।

ये भी पढ़ें-    इजरायली PM नेतन्याहू ने हमास को दी कड़ी चेतावनी, ‘इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी’

About Post Author