इजरायली सेना का बड़ा दावा, जेनिन मस्जिद पर की जबरदस्त बमबारी

KNEWS DESK- इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का आज 16वां दिन है। दिन- प्रतिदिन ये जंग लगातार बढ़ती जा रही है। इजरायली सेना हमास के ठिकानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है।

सेना ने रविवार को वेस्ट बैंक में स्थित एक मस्जिद पर जबरदस्त बमबारी की। जिसके बाद बवाल बढ़ गया, इजरायली सेना की इस कार्रवाई की दुनिया भर में आलोचना होने लगी, जिस पर इजरायली सेना ने अपनी सफाई में कहा कि मस्जिद के अंदर से हमास के लड़ाके हमलों की योजना बना रहे थे। ऐसे में हवाई हमले में उन्हें मार गिराया गया है। इजरायली सेना और शिन बेट ने कहा कि एक सैन्य विमान ने उत्तरी वेस्ट बैंक शहर जेनिन में एक मस्जिद से जुड़े भूमिगत आतंकी रास्ते पर हमला किया, जहां हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के लड़ाके शरण ले रहे थे।

इजरायली सेना ने कहा कि जिन लोगों को निशाना बनाया गया है, वे पहले ही कई आतंकी हमले कर चुके हैं। साथ ही वे आगे और आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। हालांकि इस दौरान इजरायली सेना ने मारे गए लोगों की संख्या या उनकी पहचान के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है।

अगले चरण की तैयारी कर रहा इजरायल 

आगे इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा है कि हमास के खिलाफ युद्ध के अगले चरण की तैयारी के रूप में इजरायल गाजा पट्टी पर अपने हमलों को तेज करने की योजना बना रहा है। आपको बता दें कि बीते सात अक्टूबर को तड़के सुबह हमास के लड़ाकों ने इजरायल पर अचानक हमला कर दिया था। जिसमें 1,400 से अधिक इजरायली नागरिक मारे गए। साथ ही हमास ने 210 लोगों को बंदी बना लिया। इस हमले के बाद से इजरायली सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है। जिससे गाजा पट्टी में अब तक 4,300 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें-    ‘ममता बनर्जी ने महुआ मोइत्रा को छोड़ दिया’, बीजेपी नेता अमित मालवीय का बड़ा बयान

About Post Author