इजरायल ने जब्त किए हमास के हथियार, यूरोप भर में फिलिस्तीनियों के समर्थन में प्रदर्शन

KNEWS DESK- इजरायल और हमास की बीच जंग जारी है। इजरायली सेना ने हमास के जब्त किए गए हथियारों का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि ये हथियार हमास ने इजरायलियों को मारने के लिए इस्तेमाल किए गए हथियारों का केवल 20 फीसदी ही है।

यूरोप भर में फिलिस्तीनियों के समर्थन में प्रदर्शन

यूरोप भर में फिलिस्तीनियों के समर्थन में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए. जैसे-जैसे संघर्ष  आगे बढ़ रहा है, दुनिया भर में इजरायल और फलस्तीनियों दोनों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन देखे जा रहे हैं, जिनमें से कुछ में हिंसक झड़पें हुईं।

वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी की मौत

वेस्ट बैंक के जेरिको शहर में इजरायली सैन्य हमले में कम से कम एक फलस्तीनी की मौत हो गई। IDF ने उत्तरी गाजा पट्टी में हमास के सैन्य ठिकानों पर व्यापक पैमाने पर हमले जारी रखे हैं। इजरायली हमले में हमास के दक्षिणी जिले के कमांडर की हत्या कर दी गई है। IDF के लड़ाकू विमान, हेलीकॉप्टर और विमान गाजा पट्टी में आतंकी ठिकानों पर हमले जारी रखे हुए हैं। पूरे दिन में IDF ने लगभग 250 सैन्य ठिकानों पर हमला किया। इजरायली सेना ने ज्यादातर हमला उत्तरी गाजा पट्टी में किया है। ISA और IDF खुफिया जानकारी के आधार पर ये जानकारी दी गई है कि दक्षिणी जिले के हमास कमांडर मुएताज़ ईद को मार दिया गया है।

यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि यूरोपीय संघ ज़रूरतमंद फलस्तीनियों के लिए मानवीय सहायता तीन गुना बढ़ा रहा है।

About Post Author