Israel Hamas War: इजरायल को अरब देशों ने ठहराया जिम्मेदार, अस्पताल पर बमबारी की निंदा की

KNEWS DESK- हमास और इजरायल के बीच जंग 11वें दिन जारी है। गाजा पट्टी से चलने वाले चरमपंथी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर घातक हमला कर दिया था।

इजरायल को अरब देशों ने ठहराया जिम्मेदार

संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मोरक्को तीनों देशों ने अल-अहली अस्पताल पर बमबारी की निंदा की है और हमले के लिए इजरायल को दोषी ठहराया है। हालांकि, इजरायल अस्पताल पर बमबारी के दावों को खारिज कर दिया है। आपको बता दें कि तीनों अरब देशों के साथ इजरायल के संबंध हाल के दिनों में सही हुए हैं।

जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज़ पड़े मुसीबत में

 जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज़ को मिस्र के लिए उड़ान भरने से कुछ देर पहले रॉकेट अलर्ट के कारण अपने विमान से उतरना पड़ा। घटना की एक वीडियो क्लिप में जर्मन अधिकारियों को बेन गुरियन हवाई अड्डे पर जर्मन विमान के बगल में लेटे हुए दिखाया गया। उस वक्त रॉकेट हमले की चेतावनी देते हुए सायरन बज रहा था। इसके बाद में जर्मन नेता को हवाई अड्डे पर एक बम शेल्टर में ले जाया गया।

बमबारी से कुछ दिन पहले चेतावनी

गाजा में एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा है कि इज़रायल ने अल-अहली अस्पताल पर बमबारी से कुछ दिन पहले चेतावनी के रूप में दो तोपखाने के गोले दागे थे।स्वास्थ्य मंत्रालय के अवर सचिव यूसुफ अबू अल-रिश ने कहा कि अस्पताल पर पहला हमला शनिवार शाम को हुआ था। अबू अल-रिश के अनुसार एक दिन बाद इजरायली सेना ने अस्पताल के निदेशक को फोन किया और उनसे कहा कि हमने कल आपको दो गोले दागकर चेतावनी दी थी।

ये भी पढ़ें-  आज से बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, मत्था टेकने जाएंगी गुरुद्वारा

About Post Author