अखिलेश यादव ने कांग्रेस को चेताया, कांग्रेस नेता अजय राय ने दिया जवाब

KNEWS DESK- लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसी बीच ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच एमपी में सीटों को लेकर मतभेद बढ़ता जा रहा है।  पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में सीटों के तालमेल को लेकर दोनों तरफ से खुलकर बयानबाजी हो रही है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस उन्हें सीटें देने को तैयार नहीं तो यूपी में सपा बड़े भाई की भूमिका में है। यूपी विधानसभा में सपा भी कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी।

समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव सीटों को लेकर कांग्रेस पर दबाव बनाते हुए कहा कि अगर इन राज्यों में अब कांग्रेस सपा को सीटें देने को तैयार नहीं होती है तो फिर यूपी विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। इधर कांग्रेस भी पीछे नहीं है। कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भी कह दिया कि उनकी पार्टी सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को कानपुर पहुंचे थे जहां वो ऑल इंडिया यादव महासभा के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पत्रकारों ने जब उनसे मध्य प्रदेश में कांग्रेस से सीटों को लेकर सवाल किया तो अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस को ये बताना होगा कि आईएनडीआईए राष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ लोकसभा चुनावों के लिए ही है या विधानसभा चुनावों के लिए भी है? उन्होंने साफ किया कि अगर अभी विधानसभा चुनावों को लेकर गठबंधन नहीं है तो फिर भविष्य में यूपी विधानसभा के चुनाव में भी नहीं होगा।

एक तरफ जहां सपा कांग्रेस पर दबाव बनाते दिख रही है तो वहीं इस बारे में जब कांग्रेस नेता अजय राय से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी के भरोसे में नहीं है। उसकी प्रदेश की सभी अस्सी लोकसभा सीटों पर तैयारी है। बाकी नेतृत्व जो तय करेगा वो किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता बब्बर शेर है ये 2024 के लोकसभा चुनाव में सबको बता चल जाएगा। कांग्रेस का जनसैलाब सबको बहा ले जाएगा।

ये भी पढ़ें-  Israel Hamas War: इजरायल को अरब देशों ने ठहराया जिम्मेदार, अस्पताल पर बमबारी की निंदा की

About Post Author