कनाडा में एक बार फिर से हिंदू मंदिर पर की गई तोड़-फोड़,लिखे गए भारत विरोधी नारे

KNEWS DESK..ऑस्ट्रेलिया के बाद अब कनाडा में भी हिंदू मंदिरों पर हमले की खबरें आनी शुरू हो गई हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, कनाडा के ओंटारियो के विंडसर में एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है। पुलिस ने इस मामले में हमलावर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दीवार पर काले रंग में हिंदू विरोधी नारे

विंडसर पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘5 अप्रैल, 2023 को नॉर्थवे एवेन्यू के 1700 ब्लॉक में नफरत से प्रेरित बर्बरता की रिपोर्ट के बाद अधिकारियों को एक हिंदू मंदिर में भेजा गया था। अधिकारियों को इमारत की बाहरी दीवार पर काले रंग में हिंदू विरोधी और भारत विरोधी भित्तिचित्र मिले।

जांच में पुलिस अधिकारियों को एक वीडियो मिला, जिसमें रात 12 बजे (स्थानीय समयानुसार) के बाद दो संदिग्ध नजर आ रहे हैं। पुलिस ने कहा, ‘वीडियो में एक संदिग्ध इमारत की दीवार तोड़ता दिख रहा है, जबकि दूसरा निगरानी कर रहा है.’

पहले भी बनाया गया था हिंदू मंदिरों को निशाना

यह पहली बार नहीं है जब कनाडा में किसी हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई हो और उसकी दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए हों। इससे पहले फरवरी में कनाडा के मिसिसॉगा में राम मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी और दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए थे. टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने मंदिर के अपमान की निंदा की और कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया था। अब एक बार फिर से इस तरह की घटना देखने को मिली है।

About Post Author