ईरान के खोय में आया 5.9 तीव्रता का भूकंप

के न्यूज़-  शनिवार को ईरान में भूकंप के तेज़  झटके महसूस किए गए। यूएस जियोलोजिकल सर्वे के अनुसार, ईरान के खोय शहर में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.9 थी। भूकंप की वजह से 7 लोगों की मौत की खबर है और करीब  440 लोग घायल बताए जा रहे हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, जिस खोय शहर के पास भूकंप का केंद्र था वह तुर्की-ईरान की सीमा के पास है । खोय शहर उत्तर पश्चिमी ईरान के पश्चिम अजरबैजान प्रांत में स्थित है।

ईरान की न्यूज वेबसाइट तेहरान ताइम्स के अनुसार, ठंडे मौसम और रात में अंधेरा होने की वजह से भूकंप के बाद रेस्क्यू के काम में दिक्कत  आ रही है| बता दे की भूकंप की वजह से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा भी हो रहा है | भूकंप के तुरंत बाद ऊरान के गृह मंत्री सहित कई सरकारी लोग खोय शहर के लिए रवाना हुए हैं।

तेहरान टाइम्स की खबर के अनुसार, खोय में भूकंप की वजह से कई इलाकों की बिजली भी कट गई है। विद्युत मंत्री ने बताया कि “बिजली विभाग फिर से पॉवर सप्लाई शुरू करने की कोशिश कर रहा है।” भूकंप की वजह से खोय के अस्पताल की दीवारों में भी दरारें आ गयी हैं।      इसके  पहले 19 जनवरी को भी इस इलाके में 5.4 रिक्टर स्केल का भूकंप आया था।

About Post Author