लोगों ने अपनी आत्मा बेचकर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले बागियों को करारा जवाब दिया है, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का बड़ा बयान

KNEWS DESK- हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जनता ने भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ने वाले बागियों को करारा जवाब दिया है। छह नवनिर्वाचित विधायकों ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली, जिनमें से चार कांग्रेस के हैं।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा जो 4 जून के बाद हिमाचल में सरकार बनाने की बात कर रही थी। सदन में पूर्ण बहुमत के लिए कांग्रेस को सिर्फ एक सीट की जरूरत थी और हमारी पार्टी ने छह विधानसभा उपचुनावों में से चार में जीत हासिल की। ​​भाजपा केवल दो सीटें जीत सकी। अगले साढ़े तीन साल तक हम लोगों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कुछ निर्णय लिए हैं।

पूर्व मंत्री और धर्मशाला से भाजपा विधायक सुधीर शर्मा ने सबसे पहले शपथ ली, उसके बाद लाहौल और स्पीति से कांग्रेस विधायक अनुराधा राणा ने शपथ ली। शपथ लेने वालों में सुजानपुर से कांग्रेस विधायक कैप्टन रणजीत सिंह, बड़सर से भाजपा विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, गगरेट से कांग्रेस विधायक राकेश कालिया और कुटलैहड़ से कांग्रेस विधायक विवेक शर्मा शामिल हैं।

तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद खाली हुई तीन विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को चुनाव होंगे। छह नए विधायकों में से तीन, सिंह (सुजानपुर), शर्मा (कुटलेहर) और राणा (लाहौल और स्पीति) पहली बार विधायक बने हैं। 65 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस सरकार के 38 विधायक हैं और सत्ताधारी पार्टी के लिए यह उपचुनाव जीतना बहुत जरूरी था। बजट के दौरान राज्य सरकार के पक्ष में वोट देने के लिए व्हिप का उल्लंघन करने पर कांग्रेस के बागियों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद छह विधानसभा सीटें खाली हो गई थीं।

ये भी पढ़ें- मनीषा रानी ने बर्थडे सेलिब्रेशन का शेयर किया वीडियो, पापा संग जमकर थिरकती नजर आईं अदाकारा

About Post Author