हरियाणा में कबूतरबाजों को रहने नहीं दिया जायेगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी – गृह मंत्री अनिल विज

रिपोर्ट- विनोद गुप्ता

हरियाणा- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में कबूतरबाजों को रहने नहीं दिया जायेगा, जिसकी भी कबूतरबाजी के मामलों में संलिप्ता पाई गई, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कबूतरबाजी के मामले में एसआईटी द्वारा निरंतर कार्रवाई की जा रही है और अब तक 500 से अधिक ऐसे आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी भी मिली है।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आज अंबाला में अपने निवास स्थान पर प्रदेश के कौने-कौने से आए लोगों की समस्याओ को सुन रहे थे। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में कबूतरबाजी के मामलों के दृष्टिगत एक विशेष टीम बनाई गई है जोकि इस विषय पर निरंतर कार्रवाई अमल में ला रही है।

कबूतरबाजी के विभिन्न मामलों में कार्यवाही करने के निर्देश दिए – विज

घरौंडा से आए एक दम्पत्ति परिवार ने उसके भाई को विदेश भेजने के नाम पर साढे 5 लाख रूपये की ठगी होने बारे, जंधेडी से आई एक महिला ने विदेश में भेजने के नाम पर साढे 3 लाख रूपये की ठगी होने बारे तथा एक-दो अन्य मामलों में भी विदेश भेजने के नाम पर ठगी होने की शिकायत प्रार्थियों ने गृह एवं स्वास्थ्य अनिल विज के समक्ष रखी। अनिल विज ने इन सभी मामलों को एसआईटी को भेजते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

“जनता रोए न, इसलिए मैं बैठा हूं, किसी को भी रोने की जरूरत नहीं है” – विज

इसी प्रकार, फिरोजपुर झिरका से आए एक दम्पत्ति परिवार ने दुष्कर्म के मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने बारे अपनी शिकायत रखी। अनिल विज ने सम्बन्धित परिवार को कहा कि “जनता रोए न, इसलिए मैं बैठा हूं, किसी को भी रोने की जरूरत नहीं है”। उन्होने इस मामले में सम्बन्धित को जांच भेजते हुए जो कार्रवाई की गई है उसकी एक्शन टेकन रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। करनाल से आए एक दम्पत्ति परिवार ने उसके लड़के के साथ मारपीट के मामले में पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न करने बारे, रोहतक से आए एक प्रार्थी ने लड़ाई-झगड़े के मामले में गलत तरीके से धारा 307 लगने बारे, महेन्द्रगढ से आए एक प्रार्थी ने उसके मकान पर पड़ोस में रहने वाले वकील द्वारा अवैध रूप से कब्जा करने के बारे, नारनौंद से आई एक महिला ने उसकी बहु द्वारा उस पर व उसकी लड़की पर गलत तरीके से मामला दर्ज करवाने बारे, अलेवा जींद से आए प्रार्थियों ने शिरोमणी श्री गुरू रविदास जी की मुर्ति तोड़ने के मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने बारे अपनी शिकायत रखी। इन मामलों पर श्री विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

“जब तक अनिल विज बैठा है किसी को रोने नहीं दुंगा” – विज

ऐसे ही, करनाल से आई एक महिला ने अपनी शिकायत रखते हुए बताया कि वह कैंसर पीड़ित है तथा उसका आयुष्मान कार्ड अब तक नहीं बना है जबकि उसकी परिवार पहचान पत्र में आमदनी भी एक लाख से कम है। इस मामले में गृहमंत्री ने करनाल के अतिरिक्त उपायुक्त को फोन कर सम्बन्धित प्रार्थी का नियमानुसार आयुष्मान कार्ड बनाने बारे निर्देश दिए। उन्होने सम्बन्धित परिवार को कहा कि “जब तक अनिल विज बैठा है किसी को रोने नहीं दुंगा”। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी शिकायत यहां पर लिखित में प्राप्त होती है, नियमानुसार उस पर कार्रवाई की जाती है।

इस मौके पर उन्होंने लोहड़ी पर्व की भी प्रदेशवासियों को बधाई दी। इस दौरान डीएसपी आशीष चौधरी, मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, रवि सहगल के साथ-साथ अन्य मौजूद रहें।

About Post Author