बकरियों सी जिंदगी जीते आदमी पर 14 साल में बनी फिल्म का ट्रेलर आपके रोंगटे खड़े कर देगा….

KNEWS DESK : मलयालम फिल्मों के स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन, अपनी इंडस्ट्री को इंटरनेशनल पहचान दिलाने की बात करते रहे हैं. अब उनकी नई फिल्म ‘आदुजीवितम’ का ट्रेलर आया है जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

14 साल में बनी इस फिल्म की कहानी और पृथ्वीराज का ट्रांसफॉर्मेशन बहुत कमाल है. ये एक मजदूर के सऊदी अरब में फंस जाने की कहानी है.

विदेश जाकर पैसे कमाना आज भी हमारे यहां एक बहुत बड़ी बात मानी जाती है. लेकिन जहां डॉक्टर-इंजिनियर बनकर टॉप क्लास कामों के लिए जाने वाले विदेश में अपने लिए एक खूबसूरत, और सुरक्षित जिंदगी तैयार कर लेते हैं. वहीं, बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपनी लाइफ सुधारने के लिए विदेशों में नौकरी करने निकलते तो हैं मगर वहां फंस जाते हैं. ऐसी कई कहानियां आए दिन खबरों में आती हैं.

‘जन गण मन’ और ‘लुसिफर’ जैसी फिल्मों के लिए मशहूर मलयालम स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन अब एक ऐसी ही कहानी में नजर आ रहे हैं. उनकी नई फिल्म ‘आदुजीवितम’ (Aadujeevitham) का ट्रेलर आया है. और इंडियन सिनेमा के फैन्स के लिए इस फिल्म पर नजर रखने की कई वजहें हैं. इंडियन सिनेमा में तेजी से आगे बढ़ती तेलुगू, तमिल और कन्नड़ इंडस्ट्रीज के मुकाबले, मलयालम इंडस्ट्री को उतना ज्यादा एक्सपोजर नहीं मिल पाता.

‘आदुजीवितम’ एक मलयाली प्रवासी मजदूर, नजीब मोहम्मद की कहानी है. वो नौकरी के लिए सऊदी अरब जाता है और वाहना खो जाता है. एक फ़ार्म मालिक उसे अपना गुलाम बना लेता है और उससे बकरियां चरवाता है. फिल्म का ट्रेलर देखकर लगता है जैसे नजीब और उसके साथ के दो और गुलाम इस नरक जैसी जिंदगी से बचने के लिए रेगिस्तान पार करने निकल पड़ते हैं. ‘आदुजीवितम’ के ट्रेलर में एक किरदार, नजीब बने पृथ्वीराज को कहता दिख रहा है- ‘चलते ही रहना है, जबतक मर नहीं जाते’.

2020 में जब कोविड 19 महामारी फैली तो ‘आदुजीवितम’ की टीम जॉर्डन में शूट कर रही थी. वाहना लॉकडाउन लगने के बाद वो आइसोलेशन में शूट करते रहे, लेकिन कर्फ्यू लगने के बाद शूट रोकना पड़ा. तब डायरेक्टर ब्लेसी ने केरल सरकार से मदद मांगी और भारत सरकार ने ‘वन्दे भारत मिशन’ में दूसरे भारतीय नागरिकों के साथ, 58 लोगों की इस टीम को भी जॉर्डन से निकाला. लेकिन शूट पूरा नहीं हुआ था और दो साल बाद टीम को फिर जॉर्डन जाना पड़ा.

‘आदुजीवितम’ का ट्रेलर शुक्रवार को लीक होने की खबर आई, जिसके बाद इसे ऑफिशियली रिलीज कर दिया गया. अभी जो ट्रेलर आया है वो फिल्म का थिएट्रिकल ट्रेलर नहीं है. इसे इंटरनेशनल मार्किट और फिल्म फेस्टिवल के लिहाज से बनाया गया है क्योंकि फिल्म का प्रीमियर 2023 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में होगा.

अगर तबतक फिल्म तैयार नहीं हो पाती है तो इसे अगले बड़े फिल्म फेस्टिवल में रिलीज किया जाएगा. मगर इतना तय है कि मेकर्स थिएटर्स में रिलीज से पहले ‘आदुजीवितम’ को कई बड़े फिल्म फेस्टिवल में ले जाने वाले हैं. उम्मीद करते हैं कि इस फिल्म से पृथ्वीराज मलयालम सिनेमा को वो एक्सपोजर दिला पाएं, जो उनका सपना है.

About Post Author