‘वराह रूपम’ गाने को लेकर लगे साहित्यिक चोरी के आरोप से विजय किरागंदुर और ऋषभ शेट्टी को सुप्रीम कोर्ट से आज राहत मिली

फिल्म ‘कांतारा’ के मेकर्स को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है । दरअसल, मेकर्स पर फिल्म के ‘वराह रूपम’ गाने को लेकर साहित्यिक चोरी का आरोप लगा है। इस संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए ‘कांतारा’ के निर्माता-निर्देशक विजय किरागंदुर और ऋषभ शेट्टी को राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के उस फैसले को पलट दिया है, जिसमें कहा गया था कि  ‘वराह रूपम’ गाना फिल्म में नहीं दिखाया जाएगा।

फिल्म ‘कांतारा’ के निर्देशक और निर्माता को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से अग्रिम जमानत मिल गई है। साथ ही कोर्ट ने गाने को फिल्म से हटाए जाने के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में कहा है, ‘फिल्म के निर्माता-निर्देशक विजय किरागंदुर और ऋषभ शेट्टी जब गाने के कॉपीराइट उल्लंघन की जांच के संबंध में 12 और 13 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होंगे तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।’

बता दें कि ऋषभ शेट्टी की फिल्म की रिलीज के बाद फिल्म के गाने ‘वराह रूपम’ पर केरल के बैंड ताईकुडम ब्रिज ने साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि फिल्म बनाने वालों ने उनके गाने ‘नवरसम’ से कॉपी किया है।

इसके बाद लीगल एक्शन लेते हुए  ‘वराह रूपम’ के वीडियो को यूट्यूब से डिलीट कर दिया गया था। हालांकि, गाना फिल्म से नहीं हटाया गया था। हाईकोर्ट ने फिल्म से भी गाने को हटाए जाने का निर्देश दिया था। लेकिन, अब हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने चुनौती दी है।

 

About Post Author