केवल 149 रुपए के रिचार्ज में देखे Netflix, Amazon Prime video, Disney+ Hotstar, की बेस्ट वेब सीरीज और फिल्मे

OTT Platform के आने के बाद से ही कॉन्टेन्ट देखने वाले यूजर्स की तो पूरी दुनिया बदल चुकी है। Netflix, Amazon Prime video , Disney+ Hotstar, SonyLiv और दूसरे ओटीटी प्लैटफॉर्म के पास कई जेब के लिए किफायती सब्क्रिप्शन प्लान मौजूद हैं। यूजर्स इन प्लान के साथ अपने मोबाइल, टीवी, लैपटॉप, टैबलेट जैसी स्क्रीन पर कॉन्टेन्ट स्ट्रीम कर सकते हैं। अगर आप कम बजट वाले Netflix, Amazon Prime video , Disney+ Hotstar, SonyLiv आदि के सब्सक्रिप्शन प्लान चाहते हैं तो हमने एक लिस्ट बनाई है|

Amazon Prime Video

Amazon Prime के स्मार्टफोन प्लान की कीमत 599 रुपये है। इस प्लान को कंपनी ने Prime Video Mobile Edition नाम दिया है और यह सिर्फ भारत में उपलब्ध है। इनके मोबाइल प्लान की कीमत 599 रुपये है और यह एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान के साथ सिर्फ एक यूजर ही एक साल तक prime video app चला सकता है। रेगुलर प्राइम मेंबरशिप की तरह इस प्लान में free amazon delivery, amazon music, और इसी के साथ multi users access नहीं मिलते है|

Netflix

149 रुपये वाला Netflix मोबाइल प्लान भारत में उपलब्ध सबसे किफायती प्लान में से एक है। Netflix के इस प्लान में 480 पिक्सल रेजॉलूशन पर SD क्वॉलिटी में कॉन्टेन्ट देखा जा सकता है। इस मोबाइल सब्सक्रिप्शन के साथ अपने स्मार्टफोन और टैबलेट पर Netflix कॉन्टेन्ट को स्ट्रीम कर सकते हैं।

Disney+ Hotstar

मोबाइल डिवाइस के लिए Disney+ Hotstar के पास मंथली और ऐनुअल दोनों प्लान मौजूद हैं। तीन महीने वाले प्लान की कीमत 149 रुपये है। जबकि एक साल की वैलिडिटी वाले प्लान का दाम 499 रुपये है। हालांकि, इन दोनों प्लान के साथ यूजर्स एक समय में एक ही डिवाइस पर लॉगइन कर सकते हैं। नई डिवाइस में लॉगइन करने पर पुरानी डिवाइस पर अकाउंट लॉग आउट हो जाता है। बता दें कि ये दोनों प्लान ऐड-सपोर्टेड हैं।

SonyLiv

SonyLiv के मोबाइल प्लान की कीमत 599 रुपये है। यह प्लान एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। SonyLiv के इस प्लान के साथ एक समय पर एक ही डिवाइस में लॉगइन किया जा सकता है। इस प्लान में 720पिक्सल रेजॉलूशन पर कॉन्टेन्ट स्ट्रीम किया जा सकता है। SonyLiv पर मूवी, टीवी सीरियल और वेब सीरीज जैसा कॉन्टेन्ट देखने के लिए उपलब्ध है।

Voot Select

Voot Select के 299 रुपये वाले मोबाइल प्लान की वैलिडिटी एक साल है। इस प्लान में 1 मोबाइल डिवाइस पर एक समय में कॉन्टेन्ट देखा जा सकता है। प्लान में कॉन्टेन्ट को 720 पिक्सल पर स्ट्रीम किया जा सकता है। इस मोबाइल प्लान में यूजर्स मूवी, स्पोर्ट्स समेत वेब शो देख सकते हैं।

About Post Author