सोशल मीडिया यूजर्स सवाल की कठिनाई को देखकर रह गए दंग, 5वी क्लास का था सवाल

कई लोगों ने कहा कि अगर सवाल इतने कठिन होंगे, तो वे निश्चित रूप से परीक्षा में फेल हो जाएंगे.

नई दिल्ली Maths Viral Photo: टैलेंट की कोई उम्र नहीं होती और यही कारण है कि बच्चे भी अब काफी तेज़ और स्मार्ट हो गए हैं. कुछ बच्चे तो अब इतने टैलेंटेड हो गए हैं कि उन्हें देखकर अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाएं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हुआ है. वीडियो में पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए गणित का एक पेचीदा सवाल पूछा गया, जिसे सॉल्व करने में कई दिमागदार लोगों ने हार मान ली है. सोशल मीडिया पर यूज़र्स इस सवाल का हल खोजने की कोशिश कर रहे हैं, मगर कोई दे नहीं पा रहा है.

10 से 11 साल की उम्र के छात्रों के लिए गणित का सवाल था: ”क्लेन ने सोमवार को एक किताब के 30 पेज और मंगलवार को किताब के 1/8 हिस्से को पढ़ा. उसने किताब का शेष 1/4 भाग बुधवार को पूरा किया. बताइए किताब में कितने पेज हैं?” इसके सब्जेक्ट लाइन में लिखा है- ”5वीं क्लास में पढ़ने वाले मेरे भाई के मैथ टेस्ट का एक सवाल.’

सोशल मीडिया यूजर्स सवाल की कठिनाई को देखकर दंग रह गए. कई लोगों ने कहा कि अगर सवाल इतने कठिन होंगे, तो वे निश्चित रूप से परीक्षा में फेल हो जाएंगे. कई यूजर्स ने कहा कि वे इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने में सक्षम नहीं हैं, जबकि कुछ ने इसे डिकोड करने में अपने हाथ आजमाए भी.

एक यूजर ने कमेंट किया: “और अब हम सभी देख सकते हैं कि क्यों आप पांचवीं पास से तेज हैं?” दूसरे यूजर ने कहा, ”मैं हमेशा अपने बारे में सोचता हूं; समाज में बाहर जाने की अनुमति देने से पहले लोगों को वास्तव में बेसिक नॉलेज की परख कर लेना चाहिए. मैं इसे देखता हूं और महसूस करता हूं कि मुझे समाज में बाहर नहीं जाना चाहिए!”

तीसरे यूजर ने मजाक में कहा, ”ठीक है? क्या मैं अकेला हूं जो सोचता है कि ओरिजनल पोस्टर एक 5वीं कक्षा का छात्र है, जो अपना होमवर्क रेडिट पर पोस्ट कर रहा है. ताकि लोग जवाब दें?”

हालांकि, मुश्किल सवाल को हल करने के लिए कुछ तेज दिमाग वाले भी थे. कुछ यूजर्स ने तो स्टेप बाय स्टेप स्पष्टीकरण के साथ सवाल का जवाब पोस्ट किया.

About Post Author