भोजपुरी अभिनेत्री आकांशा दुबे के सुसाइड मामले में संदिग्ध समर सिंह के खिलाफ़ जारी हुआ लुकआउट नोटिस

KNEWS DESK, भोजपुरी अभिनेत्री आकांशा दुबे सुसाइड मामले में गायक समर सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. समर सिंह की तलाश में मुंबई, पटना के साथ ही वाराणसी और आजमगढ़ में छापेमारी की जा रही है. इस बीच पुलिस को समर सिंह के विदेश भागने का शक है, जिसकी वजह से पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. इस बीच वाराणसी के सारनाथ थाने पर आकांक्षा दुबे के लिए इंसाफ मांगने के लिए उनकी मां और भाई के साथ दर्जनों समर्थक और परिजन पहुंचे हैं. पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. मां ने समर सिंह और उसके भाई पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि “दोनों मिलकर मेरी बेटी को प्रताड़ित करते थे”. उन्होंने समर सिंह को फांसी देने की है.

इससे पहले आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे ने कहा, ‘मैं योगी सरकार से यही चाहती हूं कि मेरी बेटी को न्याय दिलाएं. समर सिंह और संजय सिंह को फांसी की सजा होनी चाहिए. वो आत्महत्या नहीं कर सकती. संजय सिंह और समर सिंह ने मिलकर उसे मारा है. पहले भी वो बताती थी कि समर उसे बहुत टॉर्चर करता था. किसी के साथ काम नहीं करने देता था. कहता था खाली मेरे साथ काम करो.’ वहीं आकांक्षा दुबे के पिता ने कहा, ‘आकांक्षा उनकी बेटी नहीं, बेटा थी. वही परिवार चलाती थी.’ साथ ही पिता ने आरोप लगाया कि भोजपुरी सिंगर समर सिंह सिर्फ अपने साथ काम करने का दबाव आकांक्षा पर बनाता था. आकांक्षा दुबे के परिवार के अलावा भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने भी आकांक्षा दुबे को न्याय दिलाने की अपील की है.

गौरतलब है कि वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के सोमेंद्र होटल में भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने फांसी लगाकर अपनी जान ले ली थी. आकांक्षा होटल के कमरा नंबर 105 में ठहरी थीं. जब सुबह बहुत देर तक वो अपने कमरे से बाहर नहीं आईं, तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी. पुलिस ने मास्टर चाबी की मदद से कमरे को खोला तो आकांक्षा दुबे का शव को पंखे से लटका पाया था. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. 29 मार्च को एक्ट्रेस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई थी. पुलिस ने बताया था कि एक्ट्रेस की मौत फंदे पर लटकने की वजह से हुई है. उनके शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं पाए गए. हालांकि पुलिस ने भोजपुरी सिंगर समर सिंह का इस मामले में हाथ होने का शक भी जताया. पुलिस के मुताबिक,जांच में पाया गया है कि आकांक्षा दुबे और भोजपुरी सिंगर समर सिंह लिव-इन रिलेशनशिप में थे.

आकांक्षा, भदोही जनपद के चौरी थाना क्षेत्र के परसीपुर की रहने वाली थीं. आकांक्षा दुबे तीन साल की उम्र में पेरेंट्स के साथ मुंबई शिफ्ट हुई थीं. उनके पेरेंट्स उन्हें आईपीएस अफसर बनाना चाहते थे, लेकिन उनका मन डांस और एक्टिंग में था. बचपन से ही उन्हें टीवी देखने पसंद था. इसी पैशन को फॉलो करने के बाद वो फिल्मी दुनिया में आई थीं. मुंबई में पढ़ाई करने के बाद आकांक्षा ने अपना करियर फिल्मों में शुरू किया था. 17 साल की उम्र में आकांक्षा दुबे ने भोजपुरी सिनेमा में कदम रखा था. यहां उन्होंने डायरेक्टर आशी तिवारी के साथ कुछ फिल्मों में काम किया. हालांकि उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा था. आकांक्षा ने ‘वीरों के वीर’ और ‘कसम पैदा करने वाले की 2’ नाम की फिल्मों में काम किया था. फिल्मों के अलावा आकांक्षा ने म्यूजिक वीडियो में भी काम किया था.

About Post Author