फिल्ममेकर ही नहीं, बेहतरीन एक्टर भी हैं करण जौहर

 KNEWS DESK…हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पापुलर फिल्ममेकर करण जौहर अब तक कई सुपरहिट फिल्मों का डायरेक्शन और प्रोडक्शन कर चुके हैं। करण जौहर आज अपना 51वा जन्मदिन मना रहे हैं. करण जौहर अपने करियर के आलावा भी सेक्सुएलिटी को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं ।

आपको बता दें कि बालीवुड के मशहूर फिल्मकार करण जौहर का जन्म  25 मई 1972  में दिवंगत फिल्म निर्माता-निर्देशक यश जौहर और हीरू जौहर के घर हुआ। करण जौहर की माता हीरू जौहर दिवंगत फिल्म प्रोड्यूसर यश चोपड़ा की बहन हैं। करण जौहर के पिता की दिली  इच्छा थी कि उनका बेटा एक्टर बने। करण जौहर ने भी अपने पिता की इच्छा का मान रखते हुए  1989 में दूरदर्शन पर आए सीरियल इंद्रधनुष में काम किया।

 

इसके बाद करण जौहर ने फिल्म प्रोडक्शन की दुनिया में हाथ बढाया । करण ने शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया। इसके बाद वर्ष 1998 में ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म में डायरेक्टर के तौर पर काम किया।  यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। करण ने अब तक 50 से ज्यादा फिल्में प्रोड्यूस कर चुके हैं । करण जौहर फिल्मकार  के अलावा अभिनय का रोल दिखा चुके हैं ।

करण जौहर  अब तक 15 फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं, लेकिन इन फिल्मों में वह साइड रोल में ही नजर आए हैं। अपनी बायोग्राफी ‘एन अनसूटेबल बॉय’ में करण ने खुलकर अपनी सेक्सुअलिटी के बारे में लिखा है.  किताब में उन्होंने लिखा है कि सब जानते हैं मेरी सेक्सुएलिटी क्या है।  लेकिन अपने मुंह से मैं ऐसा नहीं कह सकता, क्योंकि मैं एक ऐसे देश में रहता हूं जहां यह सब कहने पर जेल हो सकती है। मैं इस देश में होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बन चुका हूं। लोग मुझे गालियां देते हैं। शाहरुख के साथ जब मेरा नाम उछाला गया। मुझे चोट पहुंची। शाहरुख मेरे लिए पिता के जैसे हैं, बड़े भाई के जैसे हैं।

About Post Author