भारत में 71वां मिस वर्ल्ड ग्रैंड फिनाले होने पर पूर्व मिस वर्ल्ड टोनी एन. सिंह ने कहा- ‘मैं भारतीय मूल की हूं इसलिए ये…’

KNEWS DESK – 28 सालों बाद  71वां मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन भारत में हो रहा है| इस मौके पर बड़ी-बड़ी हस्तियों को इवेंट में में बुलाया गया है| इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 सिनी शेट्टी कर रही है|

finale of the 71st miss world contest will be held in mumbai on march 9  मुंबई में होगा 71वें `मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता` का फिनाले, 28 साल बाद मिला  भारत को मौका

अध्यक्ष और सीईओ, मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन जूलिया मॉर्ले ने कहा 

“हमने चीन में पांच साल तक मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की और हमने बहुत अच्छा समय बिताया। हमारा काम चीजों को देखना है। हर कोई हमारा स्वागत करता है और हम इसकी तारीफ करते हैं। अगर आप किसी के घर जा रहे हैं तो आप बदले में कुछ करना चाहते हैं। जब हम किसी देश में जाते हैं तो हम उन्हें कुछ वापस देना चाहते हैं। मुझे लगता है कि लोग जानते हैं कि हम कहां हैं, हम ये दिखावा नहीं करते कि हम अपना सबसे अच्छा कर रहे हैं और मुझे लगता है कि युवाओं के साथ रहना और देखना एक बड़ा सम्मान है।

70वीं मिस वर्ल्ड कैरोलिना बिलावास्का ने कहा 

“मैं चाहती हूं कि ऐसा कभी न हो, क्योंकि मैं इसके साथ वास्तव में कंफर्टेबल हो गई थी, लेकिन मुझे लगता है कि ये सही समय है। मुझे लंबे समय तक कई देशों का दौरा करने का सौभाग्य मिला और मैं अगली मिस वर्ल्ड के लिए बहुत उत्साहित और खुश हूं क्योंकि मुझे पता है कि वे इसे पाकर अनोखा अनुभव करेंगी।

जूलिया मॉर्ले ने कहा 

मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि 71वां मिस वर्ल्ड ग्रैंड फिनाले 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा। शनिवार को मुंबई में प्री-लॉन्च कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मिस वर्ल्ड करोलिना बिलावस्का और तीन पूर्व मिस वर्ल्ड विजेता टोनी एन. सिंह, वैनेसा पोंस डी. लियोन और स्टेफनी डेल वैले शामिल हुईं।मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की अध्यक्ष और सीईओ जूलिया मॉर्ले ने इसकी जानकारी दी।

जूलिया मॉर्ले ने बताया कि इस कॉम्पिटिशन की मेजबानी के लिए भारत आने में उन्हें 28 साल क्यों लग गए। भारत में आखिरी बार 1996 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता बेंगलुरू में हुई थी।

भारत के मेहमान नवाजी की तारीफ

पूर्व मिस वर्ल्ड स्टेफनी डेल वैले और वैनेसा पोंस डी. लियोन ने भारत के मेहमान नवाजी की तारीफ की।

टोनी एन. सिंह ने कहा 

69वीं मिस वर्ल्ड जमैका की टोनी एन. सिंह ने भारत के साथ खास रिश्ते के बारे में बताया। टोनी एन. सिंह भारतीय मूल की हैं। इसलिए ये एक तरह की घर वापसी है| प्रतियोगिता नई दिल्ली में भारत मंडपम समेत कई जगहों पर आयोजित की जाएगी। इसमें दुनिया भर से आए 120 प्रतियोगी अलग-अलग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगी।

यह भी पढ़ें – तेज रफ्तार ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार को मारी जोरदार टक्कर, डेढ़ साल की बच्ची की मौके पर हुई दर्दनाक मौत

About Post Author