फिट और हेल्दी रहने के लिए Manish Malhotra पीते है काला पानी, जाने इसकी खासियत

मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) को हाल ही में अपने मुंबई स्टोर के बाहर हेल्दी ब्लैक एल्कलाइन वॉटर के साथ देखा था, जिसके हेल्थ बेनिफिट्स के बारे में इन दिनों काफी बातें हो रही है। अपने स्टाइलिश अंदाज़ में, उन्होंने कैमरों के लिए पोज़ दिया और दिल्ली में लैक्मे फैशन वीक में शोकेस होने वाले अपने नए कलेक्शन के बारे में बात की। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें ‘इवोकस ब्लैक एल्कलाइन वाटर’ बहुत पसंद है और यह उन्हें हेल्दी और फिट रहने में काफी मदद करता है।

कई सेलिब्रिटीज पीते हैं ब्लैक एल्कलाइन वॉटर

जब एक पैप ने सवाल किया, ‘सर आप भी ब्लैक वॉटर पीते हैं?’ तब उन्होंने तुरंत जवाब दिया कि “यह हेल्दी है और उम्र बढ़ने के साथ ही अपना ज्यादा ख्याल रखना जरुरी है”। खैर, यह पहली बार नहीं है जब सेलिब्रिटीज को ब्लैक एल्कलाइन वॉटर पीते देखा है। कई अन्य सेलिब्रिटीज को भी ब्लैक एल्कलाइन वॉटर के लिए वाउचिंग करते हुए देखा गया है, जिसमें 8 से ज्यादा पीएच लेवल और 70 से अधिक खनिज पाए जाते हैं, जो कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं।

 

शरीर में अम्ल (एसिड) की मात्रा को करें नियंत्रित

जहां सामान्य पानी का पीएच लेवल 7 होता है और इसमें खनिज नहीं पाए जाते, ब्लैक एल्कलाइन वॉटर का पीएच लेवल 8 से 8.4 और इसमें 70 से ज्यादा खनिज होते हैं, जो शरीर में अम्ल (एसिड) की मात्रा को नियंत्रित करने में मदद करने के साथ ही शरीर को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और डिटॉक्स भी करते हैं जिससे शरीर के सभी अंग बेहतर तरीके से काम करते हैं।

इतनी है कीमत

वैसे कई सेलेब्स पहले से ही इस स्वस्थ पानी (हेल्दी वॉटर) को चुन रहे हैं, ऐसा लगता है कि ‘ब्लैक अल्कलाइन वॉटर’ जल्द ही पीने के पानी का ‘नया सामान्य’ बन जाएगा। इसकी कीमत 100 रुपये प्रति बोतल (500 मिली) है.

About Post Author