IIT JAM 2025 की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से होगा शुरू, एग्जाम डेट से लेकर जानिए सारी डिटेल्स

KNEWS DESK, आईआईटी जैम 2025 की परीक्षा के लिए आज से रजिस्ट्रेशन करवाकर अप्लाई किया जा सकता है। जिन कैंडिडेट्स को इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना है तो वे इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं।

IIT JAM 2025: जैम परीक्षा के लिए Registration 3 सितंबर से, कब होगा Exam, कहां-कहां मिलेगा Admission, यहां जानिए सबकुछ - jam 2025 registration begins 3 september at jam2025 iitd ac in

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली आज से यानी 3 सितंबर से आईआईटी जैम 2025 की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर रही है। कोई भी एलिजिबल कैंडिडेट्स यदि अप्लाई करना चाहता है तो वह इसके आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं जो स्टूडेंट यूजी पास है या फिर यूजी के तीसरे साल में है तो वे इस पीजी कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को जेओएपीएस पोर्टल पर जाना होगा, जिसका पूरा पता ‘joaps.iitd.ac.in’ है। बता दें कि इस परीक्षा के लिए कोई भी उम्र के लोग अप्लाई कर सकते हैं। इसमें कोई एज बाउंडेशन नहीं होती है। बस इतना जरुरी है कि कैंडिडेट ने बैचलर्स की डिग्री किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ली हो या वह बैचलर डिग्री के आखिरी साल में हो। वहीं एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स को ये परीक्षा पास करनी होगी और प्रवेश ऑल इंडिया रैंक के आधार पर दिया जाएगा। 

आवेदन करने की क्या है लास्ट डेट 

जैम 2025 की परीक्षा के लिए 3 सितंबर यानी आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। इसके आवेदन की लास्ट डेट 11 अक्टूबर 2024 बताई जा रही है और फीस जमा करने की अंतिम तिथि भी 11 अक्टूबर 2024 ही बताई गई है। वहीं आवेदन में करेक्शन 30 नवंबर 2024 तक किया जा सकता है और एडमिट कार्ड जनवरी 2025 तक जारी हो जाएंगे। परीक्षा की तारीख 2 फरवरी 2025 डिक्लेयर की गई है। दरअसल, परीक्षा फरवरी में होगी और आंसर-की भी फरवरी महीने में ही रिलीज कर दी जाएगी।इसके अलावा इस परीक्षा के नतीजे 16 मार्च 2025 के दिन जारी किए जाएंगे और स्कोरकार्ड 25 मार्च से वेबसाइट पर उपलब्ध कर दिया जाएगा। वहीं प्रवेश के लिए एडमिशन 2 अप्रैल 2025 के दिन शुरू कर दिए जाएंगे।

About Post Author