ये ‘रूट’ बहुत मजबूत !

जो रूट को रोकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. ये बात जो रूट ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में साबित कर दी है. इंग्लैंड के कप्तान ने लीड्स टेस्ट में शतक जड़ा और इस तरह उन्होंने लगातार तीसरे टेस्ट में 100 रनों का आंकड़ा पार करने का कारनामा किया. जो रूट ने नॉटिंघम टेस्ट में शतक ठोका, इसके बाद वो लॉर्ड्स में भी नाबाद शतक ठोकने में कामयाब रहे और अब लीड्स में भी उन्होंने शतक जड़ हैट्रिक


जो रूट ने नॉटिंघम में ही अपने तेवर दिखा दिये थे जब उन्होंने बेहद मुश्किल पिच पर पहले 64 और उसके बाद 109 रनों की पारी खेली. लॉर्ड्स में जो रूट ने नाबाद 180 रन बना डाले. हालांकि दूसरी पारी में वो 33 रनों पर आउट हो गए. उनके शतक के बावजूद इंग्लैंड लॉर्ड्स की लड़ाई हार गया. लेकिन लीड्स में रूट एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों पर आफत बनकर टूटे और उन्होंने महज 124 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का 23वां शतक जड़ दिया.


इंग्लैंड को दिखाया जीत का रूट
जो रूट ने हसीब हमीद का विकेट गंवाने के बाद क्रीज पर कदम रखा. लीड्स की जिस पिच पर विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज बल्लेबाज खड़े तक नहीं हो पाए वहां रूट ने आते ही कमाल के शॉट खेलने शुरू कर दिये. देखते ही देखते इंग्लैंड के कप्तान ने महज 57 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया और जिस तरह की फॉर्म में रूट हैं उन्हें देखकर लग गया कि ये बल्लेबाज शतक से कम में नहीं रुकेगा. रूट ने वही किया और 12 चौकों की मदद से शतक ठोक दिया.


 

About Post Author