पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से नहीं थम रही हिंसा, TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर का गई हत्या

KNEWS DESK… पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से ही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है।  एक बार फिर से TMC के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह घटना बसंती के फुलमालंच क्षेत्र में हुई  है। मृतक युवक की पहचान जियारूल मोल्ला के रूप में हुई है। जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के नामांकन दाखिल के बाद से अब तक 13 मौते हो चुकी हैं।

दरअसल आपको बता दें कि यह घटना उस दौरान हुई जब TMC कार्यकर्ता अपने घर के लिए जा रहा था तभी अचानक हमलावरों ने TMC कार्यकर्ता के सिर पर गोली मारते हुए मौके से फरार हो गए। जिसके बाद वो वहीं पर घायल अवस्था में पड़े रहे। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर मौजूद डाॅक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस पत्या के पीछे पार्टी की गुटीय लड़ाई है। मृतक जियारूल TMC नेता अमरूल लस्कर का करीबी बताया जाता है। इस मामले पर स्थानीय विधायक सवाकत मोल्ला ने प्रतक्रिया देते हुए कहा है कि हमलावर चाहें किसी भी पार्टी के हों , पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए।

13 लोगों की हो चुकी हैं हत्याएं

जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल में जब से चुनाव ने पंचायत चुनाव की घोषणा की है। तब से ही बंगाल में हिंसा का दौर जारी है। गौरबतल हो कि बीते 9 जून को मुर्शिदाबाद में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद कूचबिहार में एक और TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह घटना तब हुई थी जब आपस में हुई झड़प के दौरान गोली चली थी जिस दौरान गोली TMC के एक कार्यकर्ता को लग गई थी जिसके चलते उसकी जान चली गई थी। ऐसी ही बंगाल में कई घटनाएं हो चुकी हैं।

8 जुलाई को होने हैं मतदान, 11 को आएंगे परिणाम

आपको बता दें कि बंगाल के चुनाव आयोग की तरफ से 8 जून को पंचायत चुनाव की घोषणा की गई थी। जिसके बाद से ही पूरे प्रदेश में हिंसा का महौल देखने के मिल रहा है। पूरे राज्य मेंहिंसक घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। गौरबतल हो कि 8 जुलाई को ही बंगाल में पंचायत चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 11 जुलाई को आएंगे। पंचायत चुनाव को लेकर राज्यपाल से लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट भी चुनाव से पहले हिंसा को लेकर चिंता जाहिर कर चुके हैं।

मृतक के परिजनों का दावा

जानकारी के लिए बता दें कि मृतक TMC  कार्यकर्ता  जियारुल मोल्ला के परिजनों ने दावा करते हुए कहा कि वे युवा TMC  के सदस्य थे ऐर उन्हें लगातार धमकियों का सामना करना पड़ रहा था। पुलिस के अनुसार, पीड़ित के परिवार का मानना है कि उनकी राजनीतिक दुश्मनी के कारण उनकी हत्या की गई है। मामले की जांच चल रही है।

TMC कार्यकर्ता के बेटे ने कहा कि पिता के बहुत सारे दुश्मन थे

जियारुल मोल्ला के बेटे ने कहा कि मेरे पिता के बहुत सारे दुश्मन थे। उनकी राजनीतिक दुश्मनी थी। उन्हें पार्टी के दूसरे गुट की ओर से कई बार धमकी दी गई थी। उन्हें अलग-अलग नंबरों से फोन पर धमकी भरे कॉल आते थे। मेरे पिता टीएमसी युवा विंग का सदस्य थे। वे मेरे पिता पर अपने गुट में शामिल होने के लिए दबाव डालते थे।

About Post Author