श्रावस्ती पुलिस नें छापेमारी कर जब्त की 42 लीटर कच्ची शराब बरामद

रिपोर्ट: के.पी. सिंह

 

श्रावस्ती: निकाय चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग की टीम की ओर से अवैध शराब निर्माण व बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार की तड़के सुबह टीम ने इकौना क्षेत्र के लालपुर खदरा गांव में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने बनाई जा रही अवैध शराब का भंडाफोड़ किया। छापेमारी में भारी मात्रा में कच्ची शराब व लहन बरामद हुई। शराब को जब्त कर तीन युवकों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

घरों में बनाई जाती हैं अवैध शराब

वहीं लालपुर गांव में अलग-अलग घरों में बनाई जाती थी अवैध शराब,पुलिस ने छापेमारी की थी.जहां पुलिस को 42 लीटर कच्ची शराब व 150 किलों लहन बरामद किया.

आबकारी अधिकारी ने बताया

जिला आबकारी अधिकारी पीके गिरि ने बताया कि डीएम नेहा प्रकाश के आदेश पर अवैध मदिरा के निर्माण व बिक्री पर रोक लगाने के लिए विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। इकौना क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक उमाशंकर चौधरी ने टीम के साथ लालपुर खदरा गांव में दबिश दी। इस दौरान तीन अलग-अलग घरों से 42 लीटर कच्ची शराब व 150 किलो लहन बरामद हुई। टीम ने अवैध शराब जब्त कर लहन को नष्ट कराया। उन्होंने बताया कि कच्ची शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त तीन लोगों पर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

About Post Author