सीमा हैदर और अंजू की तरह विदेशी प्यार की तलाश में युवक को लगा साढ़े तीन लाख का चूना, ये है पूरा मामला…

KNEWS DESK- सरहद के आर-पार प्रेम कहानी का एक और मामला सामने आया है, जिसमें लखनऊ के एक युवक को मंहगा पड़ा है। सरहद पार का प्यार खोजने के चक्कर में लखनऊ के युवक को साढ़े तीन लाख का चूना लग गया। जब तक पीड़ित को पता चलता कि लंदन की जिस बोरिस जॉनसन नाम की लड़की से उसकी दोस्ती हुई है वो ठग है, तब तक वह अपने साढ़े तीन लाख रुपये गंवा चुका था। यहां गौर करने वाली बात ये है कि युवक को ये तक पता नहीं था कि बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री का नाम है।

यहां का है पूरा मामला

लखनऊ के थाना गोसाईगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले अंकित गुप्ता के पास इंस्टाग्राम पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। खुद को ब्रिटेन का निवासी बताने वाली एक युवती जिसका नाम बोरिस जॉनसन बताया और उसने कहा कि वह लंदन में रहती है। युवती ने बताया भारत में एक अस्पताल खोलना चाहती है जिसके लिए जल्द ही जमीन देखने भारत आने वाली है जिस पर युवक को विश्वास हो गया। इस दौरान उस पर मोबाइल की चैट भी होती रही। जिसके बाद एक दिन अंकित के पास अंजान नंबर से फोन आया. कॉल करने वाले ने खुद को एयरपोर्ट का कस्टम अधिकारी रवि वर्मा बताया और कहा कि एयरपोर्ट पर एक विदेशी पकड़ी गई है जो अपना नाम बोरिस जॉनसन बता रही है. कॉल करने वाले ने बताया कि बोरिस जॉनसन के पास भारी मात्रा में पाउंड मिला है उसने आपका नंबर मुझे दिया है।

इसके बाद उसने अंकित से पूछा कि क्या आप बोरिस जॉनसन को जानते हैं, इसे सुनकर अंकित ने कहा जी हां मैं जानता हूं। इसके बाद कॉल करने वाले ने कथित बोरिस जॉनसन को छोड़ने की एवज में युवक से 3 लाख 50 हजार खाते में जमा करवा ली है। बाद में अंकित को पता लगा उसके साथ फ्रॉड हो गया है और इसके बाद वह पुलिस थाने में शिकायत करने जा पहुंचा।

सीमा को भी सचिन से हुआ था प्यार

बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान की महिला सीमा हैदर और भारत की अंजू की लव स्टोरी सुर्खियों में है। सीमा हैदर पाकिस्तान के कराची की रहने वाली है। सीमा के 4 बच्चे हैं. उसका पति गुलाम हैदर सऊदी अरब में काम करता है। ऑनलाइन गेम पबजी खेलते समय सीमा को 2020 में नोएडा के सचिन मीणा से प्यार हो गया। कुछ महीने पहले वो अवैध रूप से भारत आकर नोएडा में सचिन के साथ रहने लगी। फिलहाल, उसके खिलाफ़ जांच चल रही है। वो जमानत पर बाहर है।

About Post Author