बेटा न होने पर पति ने कर दी पत्नी की पिटाई,पत्नी ने की आत्महत्या

दिल्ली :एक दंपत्ति का केवल बेटा न होने पर ही अपनी पत्नी की पिटाई करने का मामला सामने आया है.जहां पति की प्रताड़ना से परेशान होकर युवती ने आत्महत्या कर ली.

 

बेटा या बेटी पैदा करने की क्षमता केवल पुरुषों में ही होती है.क्योंकि पुरुष के अंदर X और Y दोनों क्रोमोजोम्स मौजूद होते हैं.जबकि महिलाओं में केवल  XX क्रोमोजोम्स ही मौजूद होते है. जब पुरुष  X और स्त्री X का  निषेचन के दौरान मिलते हैं तो बेटी पैदा होती हैं.वहीं जब आदमी का Y महिला का X मिलते हैं तो बेटा पैदा होता है.

‘तीन बेटियों का बाप बनने पर था नाराज’

दिल्ली से सटे गुरुग्राम से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने पति के प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि पति उसे रोज इसलिए पीटता था क्योंकि महिला को केवल बेटी पैदा हो रही थी। महिला की शादी को 8 साल हो गए थे, इस दौरान उसने तीन बेटियों को जन्म दिया। पहली बेटी 7 साल, दूसरी तीन साल और सबसे छोटी बेटी महज 6 महीने की है.

‘बेटा न होने पर करता था पिटाई’

वहीं मृतका के परिजनों ने शख्स पर आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के 8 साल बीत जाने के बाद भी सिर्फ बेटी पैदा करने को लेकर युवक उसकी पिटाई करता था,उसकी प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने आत्महत्या कर ली.

बेटे की चाहत ने बना दिया था हैवान

मृतका के भाई ने बताया कि बलजीत रोजना उसकी बहन को यह कह कर प्रताडित करता था कि वह लड़का पैदा नहीं कर सकती.और वह लड़के के मोह में काफी हिंसक हो गया था.बीते 25 मार्च को जब युवती अपने चाचा की मौत पर अपने मायके चली गई.और जब उसको 9 अप्रैल को उसको उसके घर पर छोड़ा कर आया था.वहीं मृतका के भाई ने बताया कि अगले दिन सुबह ही फोन आया तो बलजीत ने बताया कि कृष्णा ने आत्महत्या कर ली.

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.वहीं मृतका के परिजनों के अनुसार आरोपी पति के खिलाफ धारा 306  के तहत मामला दर्ज करा दिया.वही पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही हैं.

About Post Author