गाजीपुर : दबंगों की दबंगई का वीडियो वायरल, बुजुर्ग और उसके दिव्यांग बेटे को पीटा

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में दबंगों के द्वारा खेत पर बुजुर्ग और उसके दिव्यांग बेटे को पीट दिया गया जिसका अब वीडियो शोसल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पुलिस के द्वारा पीड़ित की तहरीर के हिसाब से मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

दरअसल आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में आज कल योगी राज में कानून व्यवस्था चाक चौबंद होने के दावे के साथ दबंगों के कहर पर लगाम लगाने का दावा यूपी पुलिस लाख कर ले, लेकिन दबंग हैं कि कानून के ऊपर खुद को समझ कर कानून हाथ में लेकर दबंगई करने से बाज नहीं आते। ऐसा ही एक मामला गाजीपुर के जमांनिया थाना का सामने आया है। जहां का एक वीडियो शोसल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दबंगों द्वारा एक खेत में ट्रैक्टर चलाया जा रहा है और वही उसको रोकने गए एक बुजुर्ग को दबंग ने धकेल कर गिरा दिया और जब बुजुर्ग गिर गए तो उनका दिव्यांग पुत्र छड़ी के सहारे उस आदमी को मना करने के लिए आगे बढ़ता है तो उस दबंग ने उस दिव्यांग को भी पकड़ कर बेरहमी से खेत में पटक दिया, इस घटना का वीडियो किसी ने अपने मोबाइल से बना लिया और वायरल कर दिया। हालांकि इस वीडियो में पीछे से औरतों की आवाज भी मदद मांगने के लिए आ रही है, साथ ही चीख-पुकार की आवाज भी आ रही है। इस वायरल वीडियो के बारे में जब पता किया गया तो पता चला कि यह वीडियो गाजीपुर के जमानिया क्षेत्र के हरपुर गांव का है। जो एक विवादित भूखंड पर स्टे के बावजूद कब्जे को लेकर है।

पीड़ित राम छबीला शर्मा पुत्र संसारी शर्मा, हरपुर जमानियां गाजीपुर ने स्थानीय जमानिया कोतवाली में 23 जुलाई को एक तहरीर दी थी कि उनके और पड़ोस के यादव परिवार में इस भूखंड को लेकर पहले से विवाद चला आ रहा है, और कोर्ट से यथास्थिति बनाए रखने का स्टे ऑर्डर भी इस जमीन के लिए जारी है। जिसके बावजूद  उनके विपक्षी हरगेन यादव और उनके पुत्र धर्मेंद्र यादव के साथ उनके अन्य लोग वहां आए और ट्रैक्टर से जबरदस्ती जमीन को जोतने लगे। जिस पर हमारे द्वारा मना किया गया तो उन्होंने मुझे और मेरे बेटे को भद्दी भद्दी गालियां देकर बुरी तरह से ढकेल कर गिरा दिया और पेट्रोल छिड़ककर जान से मारने की धमकी भी दी, बताया जा रहा है कि घटना 23 जुलाई की ही है।

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने इस मामले में तत्काल एफआईआर तो नहीं दायर की लेकिन जब वीडियो वायरल हुआ और मामला एसपी गाज़ीपुर ओमवीर सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने अपने स्तर से कार्रवाई का पता किया, तो उन्होंने बताया कि यह मामला जमानिया कोतवाली का है और उस भूखंड पर पहले से विवाद चला आ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया जांच से पीड़ित पक्ष का दावा कमजोर बताया जा रहा है, लेकिन इन्होंने जिन दबंगों पर आरोप लगाया है उन्होंने गलत कार्य किया है, उनके खिलाफ वीडियो को देखते हुए एफ आई आर दर्ज कर ली गई है । थाना दिवस में बुलाकर दोनों पक्षों से बातचीत कर मामले को हल कराने की कोशिश की जाएगी और एफआईआर के आधार पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें… बाराबंकी : तीन तलाक पीड़ित महिलाओं का सहारा बने पीएम मोदी, सरकारी योजनाओं से संवारा जीवन

About Post Author