धर्मांतरण कराने के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

KNEWS DESK… देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ गाजियाबाद में धर्मांतरण किए जाने का मामला निकलकर सामने आ रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में गाजियाबाद पुलिस 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शुरूआती पूछताछ में आरोपियों ने माना है कि लगभग 7 लोगों का धर्मांतरण करवाकर इस्लाम कबूल चुके थे। वहीं लगभग 4 लोग और इस्लाम कबूल करने के लिए लाइन में थे।

दरअसल आपको बता दें कि गाजियाबाद पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद प्रेस काॅन्फ्रेस कर इस पूरे मामले की जानकारी दी है। पुलिस के द्वारा बताया गया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान राहुल अग्रवाल उर्फ राहिल, सौरव खुराना और मोहब्बत अब्दुल के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने गाजियाबाद कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। जिसके बाद पुलिस तीनों आरोपियों से पूंछताछ कर रही है।

गिरफ्तार किए गए दो आरोपी हिंदू

जानाकारी के लिए बता दें कि पुलिस की शुरूआती पूछताछ में राहुल अग्रवाल ने बताया है कि साल 2017 में मोहम्मद अब्दुल के संपर्क में आने के बाद उसने अपना धर्मांतरण किया और राहुल अग्रवाल से राहिल बन गया। इसी तरह साल 2014 में सौरव खुराना ने अपना धर्मांतरण किया था।
मिली जानकारी के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान दोनों मोहम्मद अब्दुल से मिले थे। मोहम्मद अब्दुल हमेशा छात्रों को भी धर्मांतरण के लिए टारगेट करता था। साथ ही साथ ध्यान रखा जाता था कि धर्मांतरण के लिए आया छात्र हिंदू धर्म से संबंध रखता हो।

हिंदू धर्मांतरण को बनाया जाता था पोस्टर बाॅय

बता दें कि पूछताछ में आरोपी ने माना कि ज्यादातर टारगेट हिंदू लड़के-लड़कियों को किया जाता था। आरोपी पहले हिंदू लड़के या लड़की का धर्मांतरण करवा लेते थे जिसके बाद उन्हें बाकी के लोगों की तरह ही उन लोगों को पोस्टर बॉय के तौर पर दिखाया जाता था। जिससे अन्य लोग भी धर्मांतरण कर इस्लाम कबूल लेते थे। मिली जानकारी के अनुसार पूरे मामले के बारे में पुलिस को तब पता चला जब एक 25 साल की युवती के पिता ने शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।

About Post Author