अग्निवीर परीक्षा पास कराने के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी सूबेदार गिरफ्तार

रिपोर्ट:अज़हर मलिक

रुद्रपुर : उधम सिंह नगर पुलिस ने अग्निवीर भर्ती परीक्षा के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले एक फर्जी सूबेदार को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने किया खुलासा

मामले का खुलासा जिले के एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने रुद्रपुर स्थित पुलिस ऑफिस में करते हुए बताया कि युवाओं से अग्निवीर भर्ती परीक्षा पास कराने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया था। जिस मामले में पहले ही विक्की मंडल और पंकज सिंह को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया था अब अपने आपको सूबेदार बताने वाला आरोपी गोविंद सिंह नयाल निवासी मुक्तेश्वर को पुलिस टीम ने हल्द्वानी के काठगोदाम क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बरामद किया सामान

पुलिस टीम के द्वारा आरोपी के कब्जे से आर्मी का फर्जी पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, अल्टो कार जिस पर डिफेंस विभाग लिखा हुआ है इसके साथ ही कई छात्रों के ओरिजिनल शैक्षिक प्रमाण पत्र और दो व्यक्तियों के अग्निवीर के मेडिकल रेफरल कार्ड सहित अलग-अलग बैंकों के 26 चेक जो की 41 लाख रुपए की कीमत के हैं। 12 क्रेडिट कार्ड बरामद किए हैं एसएसपी ने बताया कि आरोपी गोविंद सिंह नयाल के द्वारा अग्निवीर भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से पास कराने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की जाती थी। जिसका नंबर आ जाता था उससे लाखों रुपए ले लिए जाते थे और जिसका नाम नहीं आता था उससे ओरिजिनल दस्तावेज लौटाने के नाम पर ठगी की जाती थी। मामले की शिकायत पुलिस से किए जाने के बाद पुलिस टीम का गठन किया गया था। जिसमें दो आरोपियों को पुलिस टीम के द्वारा पहले ही गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है अब दिनेशपुर थाना पुलिस ने एक आरोपी को काठगोदाम से गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

About Post Author