ओडिशा में 35 लाख रुपये मूल्य की ‘Eskuf’ सीरप की गयी जब्त…

ओडिशा, पुलिस ने किया ओडिशा में बड़े कफ सिरप रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। बोलांगीर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 35 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 35 लाख रुपये मूल्य की ‘Eskuf’ खांसी की दवाई की बोतलें जब्त की गई हैं। पूरे रैकेट के मास्टरमाइंड सना नेगी और प्रशांत बताए जा रहे हैं। यह लोग ओडिशा से दूसरे राज्यों में कफ सिरप की सप्लाई कर रहे थे।

बोलांगीर के एसपी नितिन कुशालकर ने कहा कि “स्थानीय और तकनीकी खुफिया जानकारी और जांच के दौरान जुटाए गए सबूतों के आधार पर पुलिस ने बोलांगीर और पड़ोसी जिले में ‘Eskuf’ खांसी की अवैध खरीद, बिक्री और उसे दूसरे राज्यों में पहुंचाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। यह पश्चिम बंगाल तक तक सिरप की सप्लाई कर रहे थे।”

पुलिस ने इनके पास से एक देसी पिस्तौल, एक वाहन, दो पिक-अप वैन, दो मोटरसाइकिल, 7,500 रुपये नकद, 17  मोबाइल फ़ोन, सोने के गहने और अन्य सामान भी जब्त किया। इसके अलावा बैंक में इस गिरोह के 2 करोड़ रुपये फ्रीज कर दिए हैं। इन कफ सिरप की सप्लाई करने वाली कोलकाता की कंपनी मैसर्स डैफोडिल ड्रग्स प्राइवेट लिमिटेड को भी फ्रीज कर दिया गया है।

एसपी नितिन कुशालकर ने बताया कि “गिरोह के लोग एक खास रणनीति पर काम कर रहे थे। वह खास तौर पर रात 3 बजे से सुबह 5 बजे तक काम करते थे। इस समय लोग इकट्ठा होते थे और कफ सिरप की सप्लाई की जाती थी। पुलिस के मुताबिक इस रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए टीम को 24 घंटे काम करना पड़ा। कई दिनों की मेहनत के बाद इस रैकेट का भंडाफोड़ किया गया। पुलिस को अभी इस मामले में सना नेगी की तलाश है।”

About Post Author