ED ने बिजसनमैन दिनेश अरोड़ा को किया गिरफ्तार

KNEWS DESK… दिल्ली के बहुचर्चित शराब नीति के घोटाले के मामले में ED ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी बिजनेसमैन दिनेश अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। यह पूरी कार्रवाई एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट द्वारा बृहस्पतिवार की देर रात को की गई।

दरअसल आपको बता दें कि कारोबारी के मनी लाॅन्ड्रिंग के तहत कार्रवाई की गई है। साथ ही साथ ED ने गिरफ्तार किए गए बिजसनमैन दिनेश अरोड़ा को मनीष सिसोदिया का करीबी बताया है। जिसमें उन्होंने कहा कि अरोड़ा को पिछले साल CBI ने केस में सरकारी गवाह बनाया था।

जानकारी के लिए बता दें कि एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट की शुरूआती पूंछताछ में दिनेश अरोड़ा ने माना है कि एक्साइज पाॅलिसी को देखते हुए वह दिल्ली के सीएम अलविंद केजरीवाल से मिले थे। यहीं नहीं, कारोबारी दिनेश आम आदमी पार्टी के नेता विजय नायर के साथ मिलकर इस नीति पर काम कर रहे थे। बता दें कि विजय नायक को एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल नवंबर माह में दिनेश की गिरफ्तारी की बात चली थी।

2 करोड़ रुपए से ज्यादा की रिश्वत दिनेश के माध्यम से सिसोदिया को मिली थी

मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार दिनेश पर एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने आरोप लगाया कि जब मनीष सिसोदिया डिप्टी सीएम थे, तब उन्हें लगभग 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की रिश्वत दिनेश के माध्यम से मिली थी। जिसे लेकर ED के सवाल-जवाब पर दिनेश टालमटोल कर रहा था। जांच में सहयोग न करने पर उसकी गिरफ्तारी की गई। कारोबारी दिनेश अरोड़ा को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 दिनेश का था सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जिक्र

मिली जानकारी के अनुसार एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट द्वारा मई माह में फाइल की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कारोबारी दिनेश अरोड़ा का जिक्र था। जिसमें उन पर सिसोदिया को पैसे पहुंचाने व शराब नीति में अपने अनुसार बदलाव करवाने का आरोप लगाया गया था। बता दें कि सिसोदिया इस मामले में कोर्ट में याचिका दायर कर चुके हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले में सिसोदिया की जमानत खारिज कर दी थी।

About Post Author