माफिया मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर एक्ट के दो केसों पर मऊ कोर्ट करेगी सुनवाई

KNEWS DESK-  माफिया मुख्तार अंसारी को आज दो अलग-अलग केसों में मऊ की एमपी-एमएलए विशेष कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा। पिछली सुनवाई 28 जून को हुई थी। जिसमें अगली तारीख 7 जुलाई तय की गई थी।

आपको बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी थाना दक्षिणटोला के एरिया में राम सिंह मौर्य व सिपाही सतीश कुमार की हत्या के मामले में मुख्तार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस चल रहा है। जिसकी सुनवाई एमपी एमएलए की विशेष अदालत के न्यायाधीश दिनेश कुमार चौरसिया द्वारा 28 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए  एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुआ था। इस मामले में पिछली सुनवाई पर आलोचना करने वाले विजय शंकर यादव के बयान दर्ज किए गए थे। जिसके बाद माफिया अंसारी को केस में आरोपी ठहराया गया था। जिसमें अगली सुनवाई 7 जुलाई तय की गई थी। मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब पुलिस से कस्टडी मिलने के बाद मुख्तार अंसारी को बांदा की हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। मुख्तार अंसारी व पुलिस पक्ष के वकीलों के बीच आज बहस होगी।

दूसरा केश जाली असलहा लाइसेंस बनवाने का आरोप?

दूसरा मामला सरकार से धोखाधड़ी का है। दायर की गई याचिका के अनुसार जब माफिया मुख्तार अंसारी विधायक थे। तब उनके लेटर पैड लगाकर आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने संस्तुति की थी। जिसके बाद उन्हें असला के लाइसेंस जारी हुए। जांच में पता चला कि सभी के रिहायशी पते गलत थे। मामले में मुख्तार अंसारी सहित कई आरोपियों का आरोप लगाया गया और उन्हें गैंगस्टर एक्ट के तहत बुक किया गया। इस मामले में मऊ कोर्ट में सुनवाई की जाएगी।

About Post Author