अपने सभी मैच हारने के बावजूद अभी भी WOMEN’S RCB प्लेऑफ़ की रेस में है बरकरार

SPORTS DESK,  WPL 2023 में मुंबई इंडियंस बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। टीम ने लगातार 5 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बना ली है। टीम ने मंगलवार को गुजरात टाइटंस को 55 रन से हराया। 5 मैच में उसके 10 अंक हो गए हैं। WPL के फॉर्मेट की बात करें तो प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहने वाली टीम को सीधे फाइनल की टिकट मिलेगी। वहीं नंबर 2 और नंबर 3 के बीच एलिमिनेटर मुकाबला होगा। एलिमिनेटर मुकाबला 24 मार्च को खेला जाएगा। फाइनल 26 मार्च को खेला जाएगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ की रेस में बरकरार

WPL के प्लेऑफ की रेस की बात करें तो लगातार 5 मैच हारने वाली स्मृति मंधाना की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी रेस में है। स्मृति मंधाना की अगुआई वाली फ्रेंचाइजी को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वह अगले तीन मैच जीत हासिल करे। उसे 15 मार्च को यूपी वारियर्स  18 मार्च को गुजरात जाइंट्स और 21 मार्च को मुंबई इंडियंस से मैच खेलना है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) की टीम इतना करने के बाद भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी। वह दूसरे टीमों पर निर्भर हो जाएगी। यूपी वॉरियर्स  अपने बचे हुए सभी मैच हार जाए। गुजरात जायंट्स की टीम 1 से अधिक मैच न जीते। इसके अलावा आरसीबी की रन रेट भी खराब है। ऐसे में उसका और किसी और टीम का समान अंक हुए, तो पेंच फंस सकता है।

प्वाइंट्स टेबल

दिल्ली कैपिटल्स वुमेंस की बात करें तो वह 5 में से 4 मैच जीतकर 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। वह एक मैच जीतते ही प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। यूपी वॉरियर्स की टीम 4 में से 2 मैच जीतकर तीसरे नंबर पर है। गुजरात जायंट्स की टीम 5 में से 1 मैच जीतकर चौथे नंबर पर है। टीम का रन रेट नेगेटिव में है।

About Post Author