क्या टीम इंडिया के कोच बनेंगे आशीष नेहरा? पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने कहा ये…

KNEWS DESK- पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा को लेकर चर्चाएं तेज़ हैं। कयास ये लगाए जा रहे हैं कि नेहरा भारतीय टीम के हेड कोच बन सकते हैं। मौजूदा वक़्त में पूर्व गेंदबाज़ आईपीएल फ्रेंचाइज़ी गुजरात टाइटंस के कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात ने डेब्यू सीज़न में ही नेहरा की कोचिंग के अंडर खिताब जीता था। इसके बाद अगले सीज़न यानी 2023 में भी आईपीएल फ्रेंचाइज़ी फाइनल तक पहुंची थी।

Ashish Nehra Unclear About Mohammad Shami Playing T20 World Cup 2022 For  Indian Team But Will Play in ODI WC 2023 आशीष नेहरा का बड़ा बयान, अपनी IPL  टीम के ही स्टार

राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट नवंबर में खत्म

भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट नवंबर में खत्म हो जाएगा और वे अपना कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाह रहे हैं।  इसी के चलते नेहरा के कोच बनने की खबरें सामने आ रही हैं लेकिन नेहरा भारत के कोच बनने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं क्योंकि पूर्व गेंदबाज़ का गुजरात टाइटंस के साथ 2025 के अंत तक कॉन्ट्रेक्ट है।

बीसीसीआई करे अलग-अलग कोच के बारे में विचार

बीसीसीआई के एक पूर्व अधिकारी ने बताया कि “मान लीजिएगा इंडिया वर्ल्ड कप जीत जाती है, द्रविड़ अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं क्योंकि वो अच्छे नोट पर अपना कार्यकाल खत्म करना चाहेंगे लेकिन अगर आप मुझसे पूछें, वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई को हर फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच के बारे में विचार करना चाहिए. उन्हें राहुल द्रविड़ से रेड बॉल के कोच के रूप में जारी रखने के लिए कहना चाहिए.”

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम के हेड कोच

बता दें रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ग्रुप स्टेज से बाहर हो जाने के बाद रवि शास्त्री का करार खत्म हो गया था फिर नवंबर, 2021 में राहुल द्रविड़ को ये ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या राहुल द्रविड़ टीम के हेड कोच बने रहते हैं या फिर कोई और उनकी जगह लेता है।

About Post Author