कौन हैं सच‍िन धास? विश्व क्रिकेट भी कर रहा सलाम, ‘तेंदुलकर’ से है खास कनेक्शन

KNEWS DESK- कौन हैं सच‍िन धास? ज‍िन्होंने हारी बाजी पलटकर भारत को दिलाया Under 19 वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट…जी हां पांच बार की अंडर 19 वर्ल्ड चैंपियन भारत ने साउथ अफ्रीका को दो विकेट से हराकर नौवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में entry कर ली है। भारत अब 11 फरवरी को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान से भिड़ेगा।

सचिन धास महाराष्ट्र के बीड के रहने वाले हैं, उनका जन्म एथलीटों के परिवार में हुआ था। उनके पिता संजय दास ने पहले ही तय कर दिया था कि सचिन को क्रिकेटर बनाएंगे। भारत के अंडर 19 टीम की हीरो सचिन दास का नाम भी उनके पिता ने सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखा था। 19 साल के सचिन दास ने तीन दिन पहले खेले गए मैच में अपने पिता के जन्मदिन पर शतक जमाने में सफल रहे थे।

सचिन धास के पिता ने हाल ही में खुलासा किया था कि “गावस्कर के बाद सचिन ही उनके फेवरेट क्रिकेटर रहे थे। ऐसे में जब उनका जन्म हुआ तो मैंने अपने बेटे का नाम तेंदुलकर के नाम पर रखने का फैसला किया। बता दें कि सचिन की मां सुरेखा धास महाराष्ट्र पुलिस में असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर (एपीआई) हैं। इसके साथ-साथ सचिन के माता-पिता राज्य स्तर पर कबड्डी भी खेल चुके हैं। यही नहीं उनके पिता विश्वविद्यालय स्तर पर क्रिकेटर भी रहे हैं।

बेटे को परफेक्ट बल्लेबाज बनाने के लिए पिता ने लिए पैसे उधार

अपने बेटे को सही ट्रेनिंग देने के लिए सचिन के पिता ने पैसे उधार लेकर बेटे के लिए टर्फ विकेट तैयार किया जिस पर सचिन बल्लेबाजी कर सके। सचिन के पिता संजय धास ने कहा कि, मैंने अपने बेटे के लिए टर्फ विकेट तैयार करने के लिए पैसे उधार लिए थे। बीड में जल संकट के कारण विकेटों को फ्रेश रखना एक कठिन काम हुआ करता था, ऐसे में मुझे हर तीसरे दिन पानी का टैंकर बुलाना पड़ता था। इसके लिए मुझे पैसे भी उधार लेने पड़े थे। सचिन जिस अंदाज में आज बल्लेबाजी कर रहे हैं उसकी सफलका का श्रेय कोच अजहर को जाता है।

ये भी पढ़ें-  राज्यसभा में पीएम मोदी देंगे भाषण, क्या निशाने पर होगी कांग्रेस?

About Post Author