राज्यसभा में पीएम मोदी देंगे भाषण, क्या निशाने पर होगी कांग्रेस?

KNEWS DESK- आज यानी 7 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में भाषण देंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर आज राज्यसभा में चर्चा होगी। राज्यसभा में चर्चा की शुरुआत कविता पाटीदार करेंगी। विवेक ठाकुर दूसरे वक्ता होंगे। राज्यसभा में चर्चा के लिए 14 घंटे का समय तय किया गया है। पीएम मोदी राज्यसभा में चर्चा का जवाब आज दोपहर 2 बजे देंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब दिया था। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा था। सबसे पहले पीएम मोदी ने अपने संबोधन में महंगाई से लेकर नए-नए स्टार्टअप तक जिक्र किया। पीएम मोदी ने पिछले 10 साल की उपलब्धियों को भी गिनाया और कहा कि जब हम तीसरी बार सरकार में आएंगे तो भारत की अर्थव्यवस्था पूरी दुनिया में तीसरे नंबर पर होगी फिर उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि आप चाहे जितना पत्थर उछालना है उछाल लीजिए, मैं उस पत्थर को देश को विकसित बनाने के काम में लूंगा. ये लोग (विपक्ष) नामदार हैं और हम कामदार हैं. हम सुनते रहेंगे और देश को आगे बढ़ाते रहेंगे। बहुत-बहुत धन्यवाद।

‘देश को लूटने नहीं दिया जाएगा’

पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को नेहरू जी की गलतियों का बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। वो भले गलतियां करके गए, लेकिन हमारी कोशिश गलतियों को सुधारने की है। हमारे लिए देश पहले है। जिसने भी देश को लूटा है उनको लौटाना पड़ेगा। यह मैं देशवासियों से वादा करता हूं। देश को लूटने नहीं दिया जाएगा। जिन्होंने भी लूटा है उसे लौटाना पड़ेगा। देश सुरक्षा और शांति का एहसास कर रहा है। सुरक्षा के क्षेत्र में देश आज सशक्त हुआ है। आतंकवाद और नक्सलवाद एक छोटे दायरे में सिमटा हुआ है। कांग्रेस की जो मानसिकता है, जिसका देश को बहुत नुकसान हुआ है। कांग्रेस ने देश के सामर्थ्य पर कभी भी विश्वास नहीं किया। ये अपने आप को शासन मानते रहे। जनता को हमेशा कमतर आंकते थे।

ये भी पढ़ें- AAP नेता संजय सिंह की जमानत याचिका पर आज आएगा फैसला, दिल्ली हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

About Post Author