“मेरा यहां पर काम पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाउंगा” विराट कोहली ने दिये संन्यास को लेकर सारी अटकलों के जबाव

Knews Desk, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस सीजन बल्ले से बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं। साथ ही आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी अभी बनी हुई हैं। इसी बीच, आरसीबी के एक पोडकास्ट में कोहली ने अपने करियर से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए हैं। कई दिनों से उनके संन्यास के बारे में भी कयास लगे रहे थे, जिसके बारे में कोहली ने इस पोडकास्ट में बात की  है। उनके टी20 विश्वकप में चयन होने पर उठे सवालो का भी विराट ने जवाब दिया हैं।  

संन्यास पर यह बोले विराट

विराट कोहली ने आरसीबी के पोडकास्ट में संन्यास को लेकर खुलकर बात की,  कोहली ने कहा कि हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय आता है जब उन्हें संन्यास का फैसला लेना पड़ता है। उन्होंने कहा, “यह काफी सिम्पल है, मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी होने के नाते हमारे करियर की एक एंड डेट होती है, मैं यह सोचकर अपना करियर समाप्त नहीं करना चाहता कि ‘ओह, अब आगे उस विशेष दिन क्या होगा?'” आगे कोहली ने कहा, “मैं इस बारे में सोचकर अपने करियर का अंत नहीं करना चाहता। मुझे ऐसा कुछ नहीं करना है जिससे मुझे बाद में पछतावा हो। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं ऐसा नहीं करूंगा।” उन्होंने आगे कहा, “जब मेरा काम पूरा हो जाएगा, तब मैं चला जाऊंगा और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा। मैं जबतक खेलता हूं, तब तक अपना पूरा ध्यान किक्रेट के लिए समर्पित करता रहूंगा।”

आईपीएल 2024 में छाए रहे कोहली

विराट कोहली के लिए अबतक यह सीजन बेहद शानदार रहा है। जिसमें उनके बल्ले से खूब रन बरस रहे हैं। इस सीजन में कोहली ने 13 मैचों में 155.16 के स्ट्राइक रेट से 661 रन बनाए हैं। वहीं, ऑरेंज कैप पर भी विराट कोहली ने अपना कब्जा कर रखा है। विराट ने इस सीजन में हर मैच में अपने बल्ले से विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है। टी20 विश्व कप में अगर वह अपना यही फॉर्म जारी रख पाए तो भारतीय टीम को इससे काफी मदद मिलेगी।

18 मई को उनका मुकाबला तीसरे स्थान पर मौजूद चेन्नई से होगा, जिसके 13 मैचों में 14 अंक हैं। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी को सीएसके के नेट रन रेट को पार करने के लिए एक बड़ी जीत हासिल करनी होगी। सीएसके का रनरेट +0.528 है, जबकि आरसीबी का +0.387 है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.